इविवि: केंद्रीय लाइब्रेरी में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर छात्रों ने कुलपति को सौंपा गया ज्ञापन

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रों ने लाइब्रेरी की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलपति दफ्तर पर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन सौंपछात्रों का कहना है कि लाइब्रेरी में जर्नल और अध्ययन सामग्री ना के बराबर है जो है वह भी पुराने जमाने की है लाइब्रेरी किताबों की कमी से जूझ रहा है।

छात्र छात्राओं को बिना अध्ययन सामग्री के पढ़ाई करने में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ कंप्यूटर लैब में छात्रों के अनुपात में कंप्यूटर नहीं है। कंप्यूटर लैब जो भी कंप्यूटर है वह कहीं न कहीं टेक्निकल रूप से ध्वस्त हो चुके हैं। छात्र छात्राओं को बैठने के लिए लाइब्रेरी में पर्याप्त मात्रा में कुर्सी नहीं है, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं हो पा रही है जिससे छात्र छात्राओं के पठन-पाठन में काफी व्यवधान उत्पन्न हो रहे हैं।

छात्राें ने कुलपति से पत्र के माध्यम से निवेदन करते हुए शीघ्र अति शीघ्र व्याप्त अनियमितताओं को दुरुस्त कराने की मांग की है। साथ ही चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि यदि व्यवस्थाएं ठीक नहीं होती हैं तो छात्र-छात्राएं बड़े आंदोलन करने के बाध्य होंगे।

इस मौके पर छात्र नेता त्र्यंबक नाथ, गोलू पासवान, अभिषेक यादव, जलज, हरेंद्र, मनजीत पटेल शिवबली यादव, मुबाशिर हारून, अनुराग यादव, राहुल पटेल, शैलेंद्र यादव, मान सिंह पटेल, सुधीर यादव, प्रदीप सन्नी कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button