लापरवाह अफसरों पर चलेगा CM योगी का हंटर, 24 जिलों के अफसरों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लापरवाह अफसरों के खिलाफ बेहद सख्त हैं। जन शिकायतों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लापरवाह अफसरों के खिलाफ बेहद सख्त हैं। जन शिकायतों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। जन शिकायतों में लापरवाही बरतने पर 16 जिलों में IGRS नोडल अफसरों पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके लिए CM ऑफिस ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा है।

जन शिकायतों में लापरवाही बरतने पर सीएम योगी सख्त हैं। जनशिकायतों में लापरवाही बरतने वाले 24 जिलों के अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। लखनऊ के पुलिस अफसरों की कार्यप्रणाली भी सवालों में है। 16 जिलों में IGRS नोडल अफसरों पर कार्रवाई होगी। IGRS पोर्टल पर आवेदकों के मोबाइल नंबर फीड नहीं किए हैं। जन शिकायतों की समीक्षा में घोर लापरवाही पकड़ी गई है।

ये भी पढ़े

अवैध कब्जे पर कहर बनकर बरपा बुल्डोजर, बड़े स्तर पर अवैध निर्माणों को किया जमींदोज

सीएम योगी आदित्यनाथ जनता दर्शन के जरिये आम लोगों से रोजाना संवाद करते हैं और अफसरों को समस्याओं के निस्तारण का निर्देश भी देते हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने जिलाधिकारी कार्यालयों द्वारा अक्टूबर माह में फीड की गई जनशिकायतों की समीक्षा दुबारा की, जिसमें पूर्व में चेतावनी देने के बाद भी आजमगढ़, बागपत, सोनभद्र, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत और एटा जिले में आवेदकों के मोबाइल नंबर फीड नहीं किए गए या गलत फीड मिले हैं।

ऐसे ही, पुलिस के हरदोई, रायबरेली, लखनऊ ग्रामीण, कासगंज, बलिया, मैनपुरी, लखनऊ, सहारनपुर, बांदा, कानपुर आउटर, बस्ती, अमेठी, हाथरस, हमीरपुर, मथुरा और संतकबीरनगर के जिले स्तर के कार्यालयों द्वारा अक्टूबर में फीड की गई जनशिकायतों की समीक्षा में भी चेतावनी के बावजूद लापरवाही सामने आई है। इसे शासन की ओर से काफी गंभीरता से लिया गया है और इसे शासन की मंशा के विपरीत बताया गया है। साथ ही, नोडल अधिकारियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की बात कही गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button