Bahraich : पांच माह से आशा और आशा संगिनी को नहीं मिल रहा वेतन

सीएमओ को ज्ञापन देकर वेतन दिलाने की मांग

स्टार एक्सप्रेस 

बहराइच। जिले में तैनात आशा और आशा संगिनी को पांच माह से वेतन नहीं मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इससे नाराज आशा और आशा संगिनी शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंची। सभी ने सीएमओ को ज्ञापन देकर वेतन दिलाने, राज्य बजट पास करने समेत अन्य मांगों को पूरा किए जाने की मांग की।

जिले के विभिन्न गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं को आगे बढ़ाने वाली आशा और आशा संगिनी को वेतन नहीं मिल रहा है। क्षेत्र के सीएचसी अधीक्षक भी वेतन दिलाने पर कोई कार्यवाई नहीं कर रहे हैं। जिससे आशा और आशा संगिनी संघ नाराज है। शुक्रवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आशा और आशा संगिनी मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पहुंची। सभी ने सीएमओ डॉ सतीश सिंह को ज्ञापन दिया।

आशा अनीता और शर्मशीला ने बताया कि अगस्त माह से उनको वेतन नहीं दिया जा रहा है। आशा संघ की अध्यक्ष अंजुला देवी और सविता मौर्या ने कहा कि कोविड सर्विलांस में काम करने का दो वर्ष का भुगतान भी बकाया है। परिवार नियोजन में लगे आशाओं को भुगतान नहीं किया गया है।

Also Read-

विद्यालयों में आयोजित हुआ वीर बाल दिवस कार्यक्रम

जिससे सभी के घर की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। सभी ने सीएमओ से वेतन दिलाने की मांग की। इस दौरान ललिता, शैल कुमारी, पिंकी, ऊषा देवी, किरण, विनीता, सावित्री समेत अन्य आशा और आशा संगिनी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button