एस जयशंकर ने लोकसभा में राहुल गांधी पर साधा निशाना, कही ये बात

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारतीय जवानों के लिए पिटाई शब्द का इस्तेमाल करने पर सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी पर निशाना साधा। विदेश मंत्री ने कहा कि हमें विपक्ष की आलोचना से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन हमें जवानों का अपमान नहीं करना चाहिए। हमारे सैनिकों के लिए पिटाई शब्द का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। बीते 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की झड़प हो गई थी, जिसपर राहुल गांधी ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि चीन हमारे सैनिकों को पीटकर चला गया।

राजनीतिक आलोचना से कोई परेशानी नहींः एस जयशंकर

एस जयशंकर ने इस टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा, ‘हमें राजनीतिक आलोचना से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन हमें अपने जवानों का अपमान नहीं करना चाहिए.’ विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ‘मैंने सुना है कि मुझे अपनी समझ को और विकसित करने की जरूरत है। मैं पहले यह देखूंगा कि यह सलाह कौन दे रहा है और इसके बाद ही मैं बयान का सम्मान कर सकता हूं। हमारे जवानों के लिए पिटाई शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

Also Read-

पठान फिल्म के पोस्टर पर दीपिका की जगह मुख्यमंत्री योगी की तस्वीर लगाकर किया वायरल, केस दर्ज

हमारे जवान पिटाई शब्द के लायक नहींः एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा कि मुझे लगता है हमें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अपने जवानों की आलोचना नहीं करनी चाहिए। हमारे जवान यांगत्से में 13,000 फीट की ऊंचाई पर खड़े हैं, हमारी सीमा की रक्षा कर रहे हैं, वे ‘पिटाई’ शब्द के लायक नहीं हैं।

चीनी सैनिक हमारे जवानों को पीट रहे हैंः राहुल गांधी

बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद पर विस्तार से बात की थी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि भारत सरकार सो रही है और चीन लगातार आक्रमक नीति अपना रहा है। उन्होंने कहा था कि चीन के मामले पर सरकार लगातार इग्नोर कर रही है। चीन ने हमारे 2 हजार किलोमीटर स्कवायर पर कब्जा कर लिया है और हमारे जवानों को पीट रहे हैं।

Related Articles

Back to top button