यूपी के कई जिलों में होगी भारी बारिश, जानिये आजका मौसम

भारतीय मौसम विभाग ने हाल ही में यूपी में कई जिलों के लिए 16 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। अगले 4-5 दिनों में कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. भारतीय मौसम विभाग ने हाल ही में यूपी में कई जिलों के लिए 16 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। अगले 4-5 दिनों में कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। 14 से 17 सितंबर 2022 के दौरान, उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा कई इलाकों में हल्की/मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट भारी वर्षा और गरज के साथ/बिजली गिरने की संभावना है।

तेज धूप और बादलों की आवाजाही के बाद अब मानसून के दोबारा आने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। सितंबर की शुरुआत से ही प्रदेश में गर्मी और उमस बढ़ने लगी थी। वहीं मंगलवार सुबह से ही बादलों की घेराबंदी के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव शुरू हुआ है। ऐसे में बुधवार को भी भारी बारिश की संभावना के बाद मौसम में राहत की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार 17 अगस्त तक प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। कुछेक जगहों पर भारी बारिश के लिए चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता, मानसून की ट्रफ लाइन वर्तमान में जैसलमेर, उदयपुर, भोपाल के साथ मध्य प्रदेश के दक्षिण पूर्वी जिलों के साथ बंगाल की खाड़ी तक है। इसके कारण मध्य प्रदेश से सटे यूपी के जिलों और पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के राज्य स्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को प्रदेश भर में हल्की से मध्यम बरसात होगी। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, मऊ और बलिया के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया और जालौन में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है।

 

Related Articles

Back to top button