अखिलेश यादव ने विधानसभा में चाचा के लिए मांगी आगे की सीट…

जैसा कि शिवपाल यादव अखिलेश पर हमेशा से पार्टी के पुराने नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। वो अक्सर अखिलेश यादव को निशाने पर ले उन्हें अपनी अनदेखी और सम्मान ने देने की बात कही है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. समाजवादी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश और प्रासपा प्रमुख शिवपाल यादव के बीच बढ़ती दूरियों को कम करने की कवायद से जुड़ी मंगलवार को बड़ी खबर सामने आई. अखिलेश यादव ने विधानसभा में चाचा शिवपाल के लिए आगे की सीट की मांग कर सियासी कवायदों को हवा दे दी है। मंगलवार को अखिलेश यादव ने विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखकर चाचा शिवपाल के लिए आगे की सीट की मांग की.

जैसा कि शिवपाल यादव अखिलेश पर हमेशा से पार्टी के पुराने नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। वो अक्सर अखिलेश यादव को निशाने पर ले उन्हें अपनी अनदेखी और सम्मान ने देने की बात कही है। लिहाजा अब जबकि सपा सुप्रीमो द्वारा अगर विधानसभा स्पीकर को पत्र लिखकर चाचा के लिए अग्रिम पंक्ति की सीट के लिए मांग की जाती है तो सियासी संभावनाओं का तूल पकड़ना लाजमी है।

वहीं कुछ राजनितिक विषेशज्ञों का यह भी मनना है कि 2024 के केंद्रीय चुनाव के लिहाज से अखिलेश ने चाचा शिवपाल से बनी दूरियों को कम करने और रिश्तों को लेकर डैमेज कंट्रोल करने के लिए ऐसा फैसला लिया। यह भी माना जा रहा है कि चाचा शिवपाल की इज्जत बढ़ाने के लिए भतीजे अखिलेश ने विधानसभा स्पीकर को पत्र भेजकर प्रथम पंक्ति की सीट मांगी है।

बहरहाल, अखिलेश यादव के इस कदम को लेकर प्रसपा प्रमुख की प्रतिक्रया आनी बाकी है। अब देखना होगा कि अखिलेश के इस कदम पर शिवपाल क्या रिएक्शन देते हैं। हालांकि इस बीच जिस तरीके से शिवपाल आये दिन अखिलेश पर निशाना साध रहे हैं, ऐसा नहीं लगता है कि शिवपाल की तरफ से इसे लेकर कोई सकारात्मक प्रतिकिया दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button