सुलतानपुर- चेकिंग के दौरान ARTO टीम को ट्रक ने रौंदा, सिपाही समेत दो की मौत

स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता

सुलतानपुर. उत्तर प्रदेश के जनपद सुलतानपुर में लखनऊ- बलिया राजमार्ग पर माधवपुर छतौना के पास मंगलवार सुबह में वाहन चेकिंग के दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने आरटीओ के प्रवर्तन सिपाही और संविदा कर्मी ड्राइवर को कुचल दिया। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह हादसा गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के माधवपुर छतौना गांव के पास हुआ। ARTO प्रवर्तन राकेश कुमार वर्मा मंगलवार की सुबह करीब चार बजे लखनऊ-बलिया मार्ग पर चेकिंग के लिए निकले थे। वे माधवपुर छतौना गांव के पास गाड़ी से नीचे उतरकर टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

इसी बीच सुल्तानपुर से कादीपुर की तरफ जा रहे तेज रफ्तार ट्रक को टीम ने रुकने का इशारा किया, लेकिन रुकने की बजाय ट्रक ड्राइवर ने रफ्तार बढ़ा दी और भागने लगा। ARTO में संविदा पर तैनात ड्राइवर अब्दुल मोबीन और सिपाही अरुण सिंह ने बचने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने उन्हें कुचल दिया। इसके बाद सड़क किनारे खड़ी ARTO की कार को भी टक्कर मारी।

पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा, क्षेत्राधिकारी जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज और थानाध्यक्ष संदीप राय मौके पर पहुंचे। दोनों कर्मियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। इस ट्रक पर लोहे की चादर लदी हुई थी। आरोपी ट्रक ड्राइवर की तलाश जारी है। सीओ जयसिंहपुर कृष्णकांत सरोज ने बताया, ”चेकिंग के दौरान यह घटना घटी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।”

डीएम रवीश कुमार गुप्ता और एडिशनल एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने घटनास्थल की जांच की है। डीएम ने कहा, ”ट्रक की फिटनेस और मेंटेनेंस चेक कराई जा रही है। ट्रक ड्राइवर मौके से भाग गया है। बाकी साक्ष्य जुटाएं जा रहे हैं।”

इनकी हुई मौत

बाएं से- ड्राइवर मोबीन ARTO विभाग में संविदा पर तैनात थे। वे शास्त्रीनगर से थे। सिपाही अरुण सिंह लखनऊ के रहने वाले थे।

इस घटना में संविदाकर्मी चालक अब्दुल मोबिन और सिपाही अरुण सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एआरटीओ बाल-बाल बच गए। घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया। वहीं घटना की जानकारी लगते प्रशासनिक महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। साथ ही ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button