अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘डेटा से पेट नहीं भरता’

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान पर कहा है "डेटा से पेट नहीं भरता."

स्टार एक्सप्रेस 
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान पर प्रतिक्रिया दी है। पीएम ने बीते दिनों जर्मनी के बर्लिन में एक कार्यक्रम के दौरान भारत में डेटा यानी इंटरनेट की उपलब्धता और सस्ते डेटा के पर टिप्पणी की थी। अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के बयान का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा “डेटा से पेट नहीं भरता।”

सपा नेता ने कहा- “सस्ता पेट्रोल-डीज़ल, गैस, दाल, चावल, तेल, घी और आटा भी हो न कि केवल डेटा… क्योंकि डेटा से पेट नहीं भरता. सवाल ये है कि जब हैं भूखे पेट, तो क्या करेगा नेट विदेशों में सम्पन्न लोगों से ताली बजवाना और देश में विपन्न आदमी की थाली सजवाना… दो अलग-अलग बातें हैं।

पीएम मोदी ने कही थी ये बात

बता दें जर्मनी में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा था कि भारत में जितनी फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी है, और इतना ही नहीं… जितना सस्ता डेटा है, वह बहुत से देशों के लिए अकल्पनीय है।

डिजिटल भुगतान तंत्र की सफलता को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया भर में वास्तविक समय (रियल टाइम) डिजिटल भुगतान में भारत की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत से अधिक है। उन्होंने कहा कि सरकार भी किसानों को सीधे उनके बैंक खातों में भुगतान करने के लिए डिजिटल भुगतान तंत्र का उपयोग कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा था कि पिछले आठ वर्षों में भारत हर क्षेत्र- जीवन में सुगमता, जीवन की गुणवत्ता, रोजगार में आसानी, शिक्षा की गुणवत्ता, व्यापार करने में आसानी, यात्रा की गुणवत्ता, उत्पादों की गुणवत्ता- में तेज प्रगति हासिल कर रहा है. उन्होंने कहा था, ‘‘नया भारत अब एक सुरक्षित भविष्य के बारे में नहीं सोचता है, बल्कि जोखिम लेने के लिए तैयार है, नया करने और विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button