सैमसंम जल्द ला रहा धांसू फोल्डेबल स्मार्टफोन, स्क्रीन को खींचकर बना सकेंगे टैबलेट

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सैमसंग के पास पहले से ही दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लाइनअप हैं: गैलेक्सी जेड फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप। गैलेक्सी क्लब की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा लगता है कि टेक दिग्गज थर्ड जनरेशन के लिए कमर कस रहा है, जिसके इस साल डेब्यू करने की उम्मीद है। यह डिवाइस एक फोल्डेबल लैपटॉप की तरह होने की उम्मीद है। सैमसंग के इस साल तीन फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की उम्मीद है, जिनका कोडनेम B4, Q4 और N4 है।

रिपोर्ट बताती है कि B4 मॉडल गैलेक्सी Z फ्लिप 4 है क्योंकि “B” का अर्थ “ब्लूम” है, जो एक ज्ञात एन्कोडिंग है। Q4 मॉडल गैलेक्सी Z फोल्ड 4 होने की संभावना है क्योंकि फोल्ड 3 का कोडनेम Q3 था। इसलिए, यह माना जा रहा है कि तीसरा, N4 मॉडल सैमसंग का नया मिस्ट्री फोल्डेबल फोन है। यह नाम “चौथी पीढ़ी के फोल्डेबल” ​​लिस्ट में भी फिट बैठता है।

सैमसंग का पहला स्लाइड-आउट फैबलेट

डिजाइन के मामले में, कथित फोल्डेबल फोन सैमसंग का रोल-अप स्क्रीन वाला पहला स्लाइड-आउट फैबलेट होने की संभावना है। इसके अलावा, ऐसी अटकलें हैं कि यह पहला फोल्ड-विद-थ्री-पैनल हो सकता है। विशेष रूप से, रिपोर्ट से पता चलता है कि सैमसंग इस स्मार्टफोन को अन्य दो अपकमिंग फोल्डेबल फोन की तुलना में बड़ी मात्रा में प्रोड्यूस करने की योजना नहीं बना रहा है। चूंकि, यह पूरी तरह से एक नया कॉन्सैप्ट है जिसे हम पहले ही देख चुके हैं, इसलिए, इसे सीमित मात्रा में प्रोड्यूस करना समझ में आता है।

 

रिसर्च फर्म ओमिडा ने बताया है कि 2021 में सैमसंग ने साल-दर-साल 309 प्रतिशत की वृद्धि देखी। इसके अलावा, सैमसंग अब दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक है। प्रमुख क्षेत्र जहां इसने बहुत लोकप्रियता हासिल की है, वह है फोल्डेबल स्मार्टफोन। यह बताया गया है कि कंपनी ने 88 प्रतिशत से अधिक फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट के लिए जिम्मेदार है।

 

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 46 लाख शिपमेंट के साथ “दुनिया का लीडिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन मॉडल” बन गया। इसने 2021 में 52 प्रतिशत फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार की सूचना दी। इसके बाद गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 25 लाख शिपमेंट और 27 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ था। हुवावे को इस स्मार्टफोन श्रेणी में दूसरा सबसे बड़ा ओईएम बताया गया है, जहां इसका स्टार परफॉर्मर हुवावे मेट एक्स 2 है।

 

Related Articles

Back to top button