राष्ट्रगान भूले मुरादाबाद के सपा सांसद एसटी हसन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : स्वतंत्रता दिवस के एक कार्यक्रम में झंडारोहण को पहुंचे सांसद डॉ.एसटी हसन की स्थिति उस समय असहज हो गई,जब ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया। राष्ट्रगान की एक दो पंक्ति गाते हुए वहां मौजूद कई सपा कार्यकर्ता और समर्थक पंक्तियां भूल गए और आधा अधूरा राष्ट्रगान गाकर पूरा कर दिया, इस कार्यक्रम का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो हलचल मच गई। जनप्रतिनिधि को राष्ट्रगान तक याद न होने की बातें होने लगी।

 

जब सांसद से राष्ट्रगान भूलने के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे पूरा राष्ट्रगान याद है सुना भी सकता हूं। कार्यक्रम में मौजूद तमाम समर्थक राष्ट्रगान गा रहे थे, उनके पंक्तियां भूलने पर वह भी चुप हो गए। स्वतंत्रता दिवस पर मुरादाबाद के गलशहीद पार्क में ध्वजारोहण का आयोजन किया गया,जिसमें सांसद डॉ. एसटी हसन को बतौर मुख्य अतिथि बुलाकर ध्वजारोहण कराया गया। झंडारोहण के बाद मौजूद लोगों ने राष्ट्रगान गाना शुरू किया,अभी दो पंक्तियां ही गाई कि आगे की लाइनें भूल गए। राष्ट्रगान पूरा न गा पाने से वहां अजीब सी स्थिति हो गई।

 

 

 

इस वाकिए का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही उथल पुथल मच गई। हर जगह सपा के सांसद भूले राष्ट्रगान का वीडियो चलने लगा। जब इस मामले में मुरादाबाद के सांसद डॅा एसटी हसन से बात की, तो उन्होंने कहा मुझे झंडारोहण कार्यक्रम में बुलाया गया,झंडारोहण के बाद वहां मौजूद लोग राष्ट्रगान गा रहे थे लेकिन अचानक राष्ट्रगान की पंक्तियां भूल गए। सभी के द्वारा राष्ट्रगान गाया जा रहा था,वह उनकी पंक्तियों को दोहरा रहे थे,समर्थकों के राष्ट्रगान भूलने पर वह भी चुप हो गए। बोले,मुझे गाना नहीं आता लेकिन राष्ट्रगान पूरा याद है,सुना भी सकता हूं।

 

 

 

Related Articles

Back to top button