विधानसभा चुनाव 2022 : जीतने के लिए भाजपा शुरू करने जा रही यह कार्यकर्म, जानिए क्या है प्लानिंग

 

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल
लखनऊ : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करने जा रही है। यह यात्रा 16 अगस्त को यूपी में शुरू होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। यह यात्रा बीजेपी संगठन के सभी 6 क्षेत्रों के जिलों में निकलेगी और स्थानीय विधायक और सांसद भी जन आशीर्वाद यात्रा का हिस्सा बनेंगे।

 

 

 

यह यात्रा 16 अगस्त से शुरू होकर 19 अगस्त तकए यानी 4 दिन चलेगी। इसके लिए सभी मंत्रियों का रूट भी रेडी कर दिया गया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में 7 मंत्रियों को शामिल किया गया हैं। इसमें पंकज चौधरी, भानु प्रताप वर्मा, बीएल वर्मा, कौशल किशोर, एसपी सिंह बघेल और अजय मिश्र रहे। वहीं, अपना दल (एस) से अनुप्रिया पटेल शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अब ये मंत्री अपने-अपने जन आशीर्वाद यात्रा करते हुए पहुंचेंगे।

 

 

 

जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत में कुछ मंत्री वैक्सीन सेंटर जांएगे, तो कुछ शहीदों की मूर्ति से यात्रा आरंभ करेंगे। इसके अलावा, कुछ मंत्री राशन की दुकानों पर भी पहुंचेंगे। यह यात्रा करीब 3665 किलोमीटर की होगी और लगभग 27 जिले कवर करेगी। बीजेपी के 6 मंत्री और अपना दल की मंत्री अनुप्रिया पटेल इस यात्रा का हिस्सा होंगे। इस दौरान यह सभी 150 से ज्यादा कार्यक्रम करेंगे। तरुण चुग इस यात्रा के प्रभारी महामंत्री हैं। साथ ही, अरविंद मेनन, पंकजा मुंडे, सत्या, सुनील देवधर जैसे राष्ट्रीय सचिव यात्रा में सहयोग करेंगे।

 

 

 

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में भारतीय जनता पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। वह पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतारना चाहती है। इसके लिए वह नमो एप का इस्तेमाल करने भी जा रही है। भाजपा नमो एप के जरिए सर्वे कराने जा रही है। इस सर्वे में लोगों का फीडबैक और उनके सुझाव लिए जाएंगे। पार्टी इस ऑनलाइन सर्वे से जुटाई गई जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करेगी।

Related Articles

Back to top button