15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत में नहीं मिलेगा प्रवेश, डीजीसीए ने किया ऐलान

चीन में कोरोना वायरस से मचे कोहराम के बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा है कि 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत आने की इजाजत नहीं है। मतलब यह कि अब 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशी नागरिक भारत में फिलहाल नहीं आ पाएंगे।

उधर, चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 37 हजार से पार हो गई है। चीनी प्रशासन ने रविवार को यह जानकारी दी। , चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शनिवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,656 नए मामलों और 89 मौतों की जानकारी मिली है।

सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन मौतों में 81 हुबेई प्रांत में, हेनान में दो, हेबेई, हीलोंगजियांग, अनहुई, शानडोंग, हुनान और गुआंग्झी ऑटोनोमस रीजन में एक-एक मौत हुई है।

आयोग ने कहा कि शनिवार को 3,916 नए संदिग्ध मामले सामने आए। शनिवार को ही 87 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और 600 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। चीन में कोरोना वायरस के पुष्ट हुए मामलों की संख्या शनिवार के अंत तक 37,198 तक पहुंच गई। आयोग ने कहा कि इस बीमारी से कुल 811 लोगों की मौत हो चुकी है।

आयोग ने कहा कि 6,188 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 28,942 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है। ठीक होने के बाद कुल 2,649 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

आयोग ने कहा कि 3,71,905 लोगों के कोरोनावायरस पीड़ितों से करीबी संपर्क में होने का पता चला है, उनमें से 31,124 को शनिवार को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 1,88,183 अन्य अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button