लखनऊ विश्वविद्यालय में सवा लाख छात्रों को नहीं मिला एडमिट कार्ड

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. विश्वविद्यालय की स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 मार्च से शुरू हो रही हैं। जिसमें लखनऊ के साथ ही सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और रायबरेली के सम्बद्ध कॉलेजों के तकरीबन सवा लाख छात्र परीक्षा देने वाले हैं। ये सभी छात्र लगातार अपने कॉलेजों में प्रवेश पत्र के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रवेश पत्र जारी नहीं किए हैं।

परीक्षाओं में सिर्फ तीन दिन का समय ही शेष रह गया है। प्रवेश पत्र के साथ ही अभी तक परीक्षा केन्द्रों की प्रस्तावित सूची भी लखनऊ विश्वविद्यालय जारी नहीं कर सका है। प्रस्तावित परीक्षा सूची जारी की गई थी। जिसमें आपत्तियां मांगी गईं। आपत्तियां आने के बाद नयी सूची लगभग तैयार हो चुकी है लेकिन अभी तक समिति की फाइनल मुहर नहीं लग गई है। परीक्षा केन्द्रों की फाइनल सूची जारी होने के बाद ही प्रवेश पत्र जारी किए जा सकेंगे।

 

लखनऊ विश्वविद्यालय पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां आखिरी चरण में हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्याओं छात्र-छात्राओं को अभी तक प्रवेश पत्र नही मिलने की है। सिर्फ तीन दिन ही परीक्षा में बचे होने के कारण बीए, बीएससी, बीएचएससी और बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की बेचैनी बढ़ती जा रही है। वहीं पहली बार लखनऊ के बाहर हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर और रायबरेली के सम्बद्ध हुए कॉलेजों के छात्र-छात्राएं बार-बार डिग्री कॉलेजों के चक्कर काट रहे हैं। जहां कॉलेज प्रशासन छात्र-छात्राओं को कोई जवाब नहीं दे पा रहा है।

 

-स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं
बीए- 29 मार्च से 28 अप्रैल तक
बीएससी- 29 मार्च से 21 अप्रैल तक
बीकॉम- 30 मार्च से 11 अप्रैल तक
बीएचएससी- 29 मार्च से नौ अप्रैल तक

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button