हैदराबाद की महिला के साथ फ्रॉड करने पर विदेशी हुआ गिरफ्तार, बिजनेस वीजा पर आया था भारत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : जेम्स पिछले दो साल से ऑनलाइन तरीके से महिला के संपर्क में था और उसने धीर-धीरे ठगी का जाल बुना। हाल ही में उसने अपने देश में दवाओं को बेचने के लिए महिला से मांग की थी।

 

 

 

 

तेलंगाना के हैदराबाद की एक महिला से हर्बल दवा के फार्मूले खरीदने के नाम पर 41 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दिल्ली से आइवरी कोस्ट के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि 34 वर्षीय विदेशी 2018 में बिजनेस वीजा पर भारत आया था और उसे महिला की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

 

 

पुलिस के मुताबिक उसने दवा और फार्मूले खरीदने के लिए पांच करोड़ रुपये की पेशकश की थी। हैदराबाद पुलिस ने शिकायतकर्ता के हवाले से बताया कि ब्रिटेन का जेम्स मारियो पिछले दो साल से ऑनलाइन तरीके से महिला के संपर्क में थाए उसने हाल में शिकायतकर्ता से अपने देश में दवाओं और फॉर्मूले को बेचने के लिए मांगा।

 

 

 

 

ऐसे बनाया शिकार
विज्ञप्ति में कहा गया है कि मारियो ने शिकायतकर्ता से कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर के जरिए पांच करोड़ रुपये भेजे हैं। इस बीच कुछ लोगों ने आरबीआई.दिल्ली और सीमा शुल्क विभाग से संबंधित होने का दावा करते हुए महिला से पांच करोड़ रुपये के ट्रांसफर पर कर का भुगतान करने को कहा और उसने उनके द्वारा दिए गए बैंक खातों में कुल 41 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए।

 

 

 

 

 

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा
नोएडा की थाना फेस.3 पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया हैए जिसे चलाने वाले लोग बीमा पॉलिसी बेचने तथा खत्म हुई पॉलिसी का रिन्यू कराने के नाम पर लोगों से ठगी करते थेण् पुलिस ने 9 सीपीयूए 25 मोबाइल फोनए एक मोहर और डायरी आदि बरामद की है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे फर्जी कॉल सेंटर चलाते हैं तथा बीमा पॉलिसी बेचने तथा खत्म हुई पॉलिसी का रिन्यू कराने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं।

Related Articles

Back to top button