हाथ में शराब लिए दिखा भगवान शिव का स्टिकर, दर्ज कराई FIR

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: सोशल मीडिया को लेकर चल रहे बवाल के बीच अब इंस्टाग्राम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली में भाजपा के नेता मनीष सिंह ने मंगलवार को हिंदुओं की भावनाओं के ठेस पहुंचाने के आरोप में इंस्टाग्राम के खिलाफ केस दर्ज कराया है। सोशल मीडिया के सबसे मशहूर प्लेटफॉर्म पर आरोप है कि इसने हिंदुओं के भगवान शिव को आपत्तिजनक तरीके से दिखाया है।

 

 

इंस्टाग्राम पर भगवान का एक स्टिकर देखा गया है जिसमें शिव के एक हाथ में वाइन का ग्लास है और दूसरे हाथ में मोबाइल है। इस GIF पर अपनी आपत्ति दिखाते हुए भाजपा नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह खुद इंस्टाग्राम के दफ्तर जाएंगे। वहां जाकर वह इंस्टाग्राम के स्टिकर हटाने और माफी मांगने के लिए धरना करेंगे।

 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ये @instagram का साहस देखिए। महादेव की तस्वीर को किस रूप में दिखा रहा है, एक हाथ मे शराब और दूसरे हाथ में मोबाईल। इंस्टाग्राम को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। @DelhiPolice को इस मामले की शिकायत की है, और आवश्यकता पड़ने पर इंस्टाग्राम के कार्यालय पर भी धावा बोला जाएगा।

 

 

भाजपा नेता मनीष सिंह ने कहा कि इंस्टाग्राम ने हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के लिए ये स्टिकर बनाए हैं। उन्होंने कहा कि यह स्टिकर नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देगा। दिल्ली पुलिस से इंस्टाग्राम के सीईओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और 295ए के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है।

 

 

Related Articles

Back to top button