स्कूटर्स को चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत, जानिये कौन – कौन से है स्कूटर्स

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : इन स्कूटर्स को चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत
अगर आपके घर में भी कॉलेज या कोचिंग जाने वाला कोई बच्चा है तो आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पड़ती है साथ ही ये बेहद हल्के होते हैं

भारत में आजकल बच्चे भी कोचिंग जाने के लिए स्कूटर्स का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में कई बार बच्चों का ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं बना होता है और इस वजह से ट्रैफिक पुलिस कई बार चालान काट देती है। अगर आपके घर में भी कॉलेज या कोचिंग जाने वाला कोई बच्चा है तो आज हम आपको ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं इस स्कूटर्स को आसानी से संभाला भी जा सकता है और इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है।

इसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस रखने की भी जरूरत नहीं होती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। ये आकार में छोटा है और इसका वजन भी बेहद कम है जिससे इसे चलाना मुश्किल नहीं होता है। यह स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस स्कूटर में 20 की लिथियम आयन बैटरीज का इस्तेमाल किया गया है। इन बैटरीज को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर में 170 का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है जिसकी मदद से ये ऊबड़ खाबड़ और कच्चे रास्तों पर आसानी से रफ्तार भर सकेगा। इसकी कीमत 41,999 रुपये है।
ये हैं भारत के सबसे सस्ते ब्लूटूथ वाले स्कूटर, स्मार्टफोन से हो जाते हैं कनेक्ट

इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 कि.मी. प्रति घंटा है और यह फुल चार्ज पर 60 कि.मी. की रेंज के साथ आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button