सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 3 और Z Flip 3 की जानिये क्या है कीमत और कब होगा लॉन्च

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : सैमसंग 11 अगस्त को Galaxy Unpacked Event करने वाला है। इस इवेंट में कंपनी Galaxy Z Fold 3 और Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली है। इन दोनों डिवाइस को लॉन्च होने में अभी कुछ वक्त बचा है, लेकिन इसी बीच 91 मोबाइल्स ने इनकी कीमत को लीक कर दिया है। लीक रिपोर्ट की मानें तो भारत में गैलेक्सी Z फोल्ड 3 1.35 लाख रुपये की कीमत के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, गैलेक्सी Z फ्लिपक 3 की कीमत 80 से 90 हजार रुपये के बीच रहने की संभावना है।

 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो कंपनी गैलेक्सी Z फोल्ड 3 में अंदर की तरफ फोल्ड होने वाला डिजाइन देगी। अंडर-डिस्प्ले कैमरा और S-Pen सपोर्ट वाले इस फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 7.6 इंच का QHD+ Dynamic AMOLED मेन स्क्रीन दिया गया है। वहीं, फोन का सेकंडरी डिस्प्ले में एक 6.2 इंच सुपर AMOLED पैनल दिया गया है जो HD+ रेजॉलूशन के साथ आता है।

 

 

दूसरी तरफ गैलेक्सी Z फ्लिप 3 में ड्यूल-टोन फिनिश के साथ क्लैमशेल डिजाइन देखने को मिलेगा। इसमें 6.7 इंच का QHD+ AMOLED फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में आपको 1.9 इंच का एक एक्सटर्नल डिस्प्ले भी देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी Z फोल्ड 3 में कंपनी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करने वाली है।

 

 

इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर मिलेगा। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 4 मेगापिक्सल का अंडर-डिस्प्ले कैमरा और एक 10 मेगापिक्सल का लेंस दिया जा सकता है, जो फोन के कवर पर मौजूद रहेंगे। बात गैलेक्सी Z फ्लिप 3 की करें तो इसमें कंपनी 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर ऑफर करने वाली है। सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

 

 

दोनों स्मार्टफोन 16जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएंगे। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इनमें स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट ऑफर करने वाली है। फोन को पावर देने के लिए Z फोल्ड 3 में 25 वॉट वायर्ड और 11 वॉट वायरलेस फास्ट चार्जिंग के साथ 4400mAh की बैटरी मिलेगी। वहीं, गैलेक्सी Z फ्लिप 3 में कंपनी 3300mAh की बैटरी देगी जो 15 वॉट वायरलेस और 9 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button