सीबीआई का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन कर रही ममता बनर्जी

केंद्र सरकार पर सीबीआई का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन कर रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त है. इसके बाद भी राज्य की कांग्रेस इकाई ममता और उनकी पार्टी टीएमसी के खिलाफ राज्यभर में प्रदर्शन करने की तैयारी कर चुकी है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस चिट फंड मामले में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की कथित संलिप्तता के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी राज्यभर में 6 फरवरी को प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस इस दौरान मांग करेगी कि शारदा चीट फंड और रोज वैली घोटाले की जांच जल्द से जल्द नतीजे तक पहुंचे. इसके साथ ही निवेशकों के पैसे उन्हें लौटाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कांग्रेस करने वाली है.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाम मित्रा ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्तर पर हमारा स्टैंड तृणमूल समेत उन सभी दलों के साथ है जो बीजेपी के खिलाफ हैं. लेकिन राज्य की राजनीति में कांग्रेस टीएमसी और बीजेपी दोनों के खिलाफ लड़ेगी.’

मित्रा ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने कांग्रेस के 14 विधायकों और मालदा सांसद मौसम नूर को पार्टी में शामिल होने को मजबूर किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या की और लोकतांत्रिक ढांचे के खिलाफ काम किया. मित्रा ने सवाल किया कि इतना कुछ होने के बाद भी कैसे मैं टीएमसी से हाथ मिला सकता हूं?

इस मामले के अलावा भी कई बार ऐसा हुआ है कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व और राज्य ईकाई का स्टैंड एक ही मुद्दे पर अलग-अलग रहता है. एक ओर इस मामले में भी ममता को राहुल का समर्थन प्राप्त है लेकिन राज्य कांग्रेस के नेता इसके खिलाफ हैं. सोनिया गांधी और राहुल गांधी पूर्व में कई बार ममता के साथ रैली में शामिल हुए हैं. इसके बाद कयास लगाया जाता है कि कांग्रेस और टीएमसी गठबंधन करेंगे लेकिन यहां के नेताओं ने हमेशा से इसे खारिज किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button