सीएम योगी का नया आदेश, अब शादी समारोह में 50 से अधिक लोग हो सकेंगे शामिल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : यूपी में तेजी से घट रहे कोरोना केस के कारण लगातार छूट मिलने का सिलसिला जारी है। सीएम योगी ने रविवार को शादी समारोह में शामिल होने वाली संख्या में बढ़ोत्तरी का आदेश दिया है। अब किसी भी शादी समाराेह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे।

 

 

 

 

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। इसी के चलते एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये हैं तथा 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के कई जनपदों में कोई कोविड एक्टिव केस नहीं है। सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना गया है। उन्होंने अपील की कि टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

 

 

 

सहगल ने बताया कि प्रदेश में सक्रिय मामले कम होने पर भी कोविड-19 के टेस्ट करने की संख्या घटाई नहीं जा रही हैं। बीते 24 घंटे में 01 लाख 82 हजार से अधिक कोविड टेस्ट किए गए। अब तक 07 करोड़ 61 लाख से अधिक कोविड टेस्ट किये गये हैं, जो कि देश में सर्वाधिक है। गत दिवस प्रदेश में रिकार्ड 27 लाख से अधिक डोज दी गई हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार से लगभग 20 लाख अधिक कोविड टीकाकरण करने का प्रयास किया जाएगा।

 

 

 

 

प्रदेश में 07 करोड़ 72 लाख से अधिक पहली तथा 01 करोड़ 61 लाख से अधिक दूसरी डोज सहित कल तक कुल 09 करोड़ 33 लाख डोज लगायी गई है। प्रदेश में 50 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को वैक्सीन की कम से कम एक डोज दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम को देखते हुए डेंगू, मलेरिया व अन्य वायरल बीमारियों के लक्षणयुक्त मरीजों की पहचान के लिए प्रदेशव्यापी सर्विलांस अभियान चलाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button