विधान चुनाव से पहले मायावती ने की पीएम मोदी की तारीफ, जानिए क्या है इसके मायने

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल :  विधानसभा चुनाव 2022 को अब ज्यादा दिन नही बचे है। इसे लेकर सियासी गलियारों मे गर्माहट साफ देखी जा सकती है। अभी कुछ दिन पहले ही बसपा के छे विधानयक सपा ज्वाइन किए जिसके बाद मायावती अखिलेश यादव पर बरस परी लेकिन पीएम मोदी और भाजपा को लेकर मायावती के सूर बदले हुए है।

 

 

 

पिछले चुनाव मे जहा मायावती भाजपा सरकार पर लगातार हमले करती रही है। वहीं उन्होन जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की तारीफ की है। मायावती ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू कश्मीर के नेताओं की होने वाली बैठक का स्वागत किया। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बैठक में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर कुछ ठोस पहल की जाएगी।

 

 

बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट किया, सीधे पीएम नरेंद्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के संबंध में वहां के 14 लीडरों की कल 24 जून की बैठक उचित पहल। करीब दो वर्ष के अंतराल के बाद की यह बैठक कुछ ठोस फैसलों के साथ सार्थक सिद्ध होगी व जम्मू-कश्मीर राज्य की पुनः बहाली आदि के लिए भी मददगार साबित होगी।

 

 

 

साथ ही जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के लिए जारी नए परिसीमन के काम की यथाशीघ्र समाप्ति व वहां आमचुनाव आदि ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर देश की निगाहें लगी हुई हैं। केंद्र को अपने वादे व दावे के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में स्थिति को जल्द बहाल करने का प्रयास तेज करना चाहिए, बीएसपी की सलाह।

 

 

 

कल 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर के 14 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक होने वाली है।

विधान चुनाव से ठीक पहले मायावती के इस तरह के बयान को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े हो रहे है तो राजनीति विशलेशक तरह तरह के मायने निकाल रहे है। लेकिन इन सब के बाद भी भाजपा के प्रति मायावती के नरम सूर क्या उनके लिए हासिए पर गई बसपा को मैन स्ट्रीम पाॅलिटिक्स को जिंदा कर पाएगी क्या बसपा इस तरह के बयान बाजी से भाजपा को गठबंधन के संकेत दे रही है।

Related Articles

Back to top button