लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 4जी फोन, साइज ATM कार्ड से भी कम

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : ग्राहकों को इन दिनों बड़े साइज वाले फोन काफी पसंद आ रहे हैं। बाजार में 6.5 इंच डिस्प्ले वाले डिवाइस आम हो चले हैं। ऐसे में चीन की एक कंपनी ने दुनिया का सबसे छोटा 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया है। फोन में मात्र 3 इंच का टच डिस्प्ले दिया गया है। फोन को चीन की कंपनी Mony ने लॉन्च किया है और इसे Mony Mint नाम दिया गया है। स्मार्टफोन छोटा होने के साथ ही वजन में भी हल्का है।

 

 

दिखने में यह स्मार्टफोन एक एटीएम कार्ड से भी छोटा है। फोन के बटन और पोर्ट्स भी छोटे साइज वाले हैं। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है। स्टोरेज को एसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 164GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है, जिसमें कुछ ऐप्स पहले से इंस्टॉल हैं।

 

 

 

मोनी मिंट स्मार्टफोन को टैवलिंग के दौरान कैरी करना बेहद आसान हो जाता है। साथ ही यह दुनिया भर के प्रमुख वायरलेस नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, वायरलेस कॉल का इस्तेमाल उन स्थितियों में किया जा सकता है जहां नेटवर्क कॉल करना संभव नहीं है। फोन में 1250mAh की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज होकर 3 दिन कर चल जाती है।

 

 

 

मोनी मिंट स्मार्टफोन कीमत में भी किफायती है। फोन की कीमत 150 डॉलर (करीब 11 हजार रुपये) है। इसे अमेरिकन क्राउडफंडिंग वेबसाइट Indiegogo के जरिए खरीदा जा सकेगा। शुरुआती खरीदारों के लिए ऑफर के तहत यह 100 डॉलर (करीब 7,400 रुपये) में मिल जाएगा। फोन की बिक्री नंवबर 2021 से शुरू होगी।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button