लखनऊ में नहीं खुलेंगे मल्टीप्लेक्स व सिनेमा हॉल करना होगा इंतजार

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: राज्य सरकार ने भले ही सोमवार से सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की अनुमित दे दी है। इसके बावजूद राजधानी में अभी फिल्म देखने के लिए लोगों को इंतजार करना होगा। क्योंकि सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स मालिकों ने अभी न खोलने का फैसला किया गया है। यूपी सिनेमा एग्जीक्यूटर फेडरेशन के मुताबिक साप्ताहिक बंदी और नई फिल्मे न आने से नुकसान होगा।

 

 

लखनऊ में आठ सिंगल स्क्रीन और 13 मल्टीस्क्रीन हॉल है। सभी सिनेमा घर मालिकों ने अभी बंद रखने का फैसला किया है। दलील है कि अभी कोई फिल्म नहीं है। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन अभी स्पष्ट नहीं है। यूपी सिनेमा एग्जीक्यूटर फेडरेशन के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने बताया कि नावेल्टी, प्रतिभा, शुभम, सुदर्शन सहित सभी सिनेमाघर बंद रहेंगे। इसके अलावा आईनॉक्स, पीवीआर, सिनेपॉलिस, उमराव भी बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि सिनेमा हमेशा शुक्रवार से गुरुवार चलता है। सिनेमा खुलेगा तो प्रोग्राम भी चाहिए। अभी तैयारी चल रही है। दो-तीन दिन में खुलेंगे। वहीं लखनऊ सिनेमा मैनेजर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश टंडन ने बताया कि कोरोना के कारण अभी सिनेमाघरों में दर्शक नहीं आयेंगे। नई फिल्में नहीं आ रही है। पुरानी फिल्में दर्शक देखना पसंद नहीं करते। ऐसे में अभी सिनेमाघर नहीं खोलने का फैसला किया है।

 

 

शुभम सिनेमा के मैनेजर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अभी कोई नई फिल्म नहीं आ रही है। इसके अलावा सरकार ने शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी कर रखी है जबकि सिनेमाहॉल में सबसे ज्यादा लोग सप्ताह के अंत मेंइन दो दिन में आते है। बाकी दिनों में कारोबार को कोई फायदा नहीं मिलेगा, बल्कि रूटीन का खर्च बढ़ जाएगा। प्रतिभा सिनेमा के मालिक अनुराग जैन ने बताया कि अभी लोगों में कोरोना का डर है। साथ ही कोई नई फिल्म नहीं आ रही है। ऐसे में सिनेमाघर नहीं खोलेंगे।

 

 

Related Articles

Back to top button