रियलमी का पहला एंड्रायड वायरलेस मैग्नेटिक चार्जर, जानिए चार्जर की खूबियां

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : रियलमी MagDart ने मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को लॉन्च कर दिया है। यह ऐप्पल के मैगसेफ चार्जिंग के समान है लेकिन यह पहली बार है जब किसी एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माता इस तरह का सिस्टम लाई है। कंपनी ने MagDart वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन को दो वेरिएंट में पेश किया है, एक जिसमें बॉक्सी डिज़ाइन है, दूसरा जो ऐप्पल के मैगसेफ़ के समान गोल शेप में है। ये दोनों डिवाइस चुंबकीय रूप से फोन के पिछले हिस्से से जुड़ जाते हैं। MagDart वायरलेस चार्जिंग सॉल्यूशन में एक 50W मैग्नेटिक वायरलेस चार्जर शामिल है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि दुनिया में सबसे तेज वायरलेस चार्जर है।

 

इस चार्जिंग सिस्टम के साथ ही रियलमी ने रियलमी Flash कॉन्सेप्ट फोन का भी लॉन्च किया है, जो कंपनी के अनुसार विशेष रूप से मैगडार्ट चार्जिंग तकनीक के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें 4,500mAh की डुअल-सेल बैटरी है। MagDart चार्जर एक घंटे से भी कम समय में फोन की बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह से चार्ज कर देगा।

 

 

रियलमी MagDart वायरलेस चार्जिंग तकनीक, जैसा कि कहा गया है, 50W चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करती है और यह बोरॉन और कोबाल्ट मैग्नेट का उपयोग करता है। रियलमी MagDart में एक्स्ट्रा लार्ज और कम-प्रतिबाधा वाली कॉपर कॉइल का यूज किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप वायरलेस चार्जिंग के दौरान गर्मी कम उत्पन होती है।

 

 

पोर्ट्रेट फोटोग्राफी के लिए, मैगडार्ट ब्यूटी लाइट को मैगडार्ट के माध्यम से फोन से जोड़ा जा सकता है और सेल्फी के लिए अतिरिक्त फ्लैशलाइट प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन रिवर्स चार्जिंग के माध्यम से चलाया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यह रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के जरिए पावर खींचेगा। इसके साथ MagDart वॉलेट, जिसमें तीन स्टैंडर्ड क्रेडिट कार्ड हो सकते हैं, फिल्म देखते समय या वीडियो कॉल के दौरान फोन को पकड़ने के लिए किकस्टैंड के रूप में भी काम करता है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button