राहुल गांधी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, दो दिन से नहीं आ रहे थे संसद

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन दिन पहले कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है। वह वैक्सीन की डोज लगने के बाद गुरुवार और शुक्रवार को संसद में मौजूद नहीं हुए। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें कोवैक्सीन या फिर कोविशील्ड की डोज मिली है। भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही राहुल गांधी से कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन में देरी को लेकर सवाल कर चुकी थी।

 

 

 

 

राहुल गांधी और उनके परिवार पर लोगों में वैक्सीन को लेकर संकोच पैदा करने का आरोप भी BJP  ने लगाया था। जून में कांग्रेस ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं। वहीं पार्टी की महासचिव और उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने वैक्सीन की पहली डोज ली थी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक कोविड से ठीक होने के बाद राहुल गांधी वैक्सीन लगवाएंगे।

 

 

 

 

 

सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार को 31 दिसंबर, 2021 तक 100 करोड़ भारतीयों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए रोजाना 80 लाख से एक करोड़ लोगों को टीका लगाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, यह एकमात्र राज धर्म है, जिसका उन्हें कोविड-19 की दूसरी लहर के खत्म होने के बाद पालन करने की जरूरत हैं। कांग्रेस वैक्सीनेशन रणनीति को लेकर सरकार की आलोचना करती रही है और उसने कहा है कि सभी भारतीयों का वैक्सीनेशन कैसे किया जाए और भविष्य में उन्हें कोविड -19 से कैसे बचाया जाए, इस पर सरकार को अपनी नीति को सार्वजनिक करना चाहिए।

 

 

 

 

 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश में कोरोना की 46 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को 18-44 आयु वर्ग में 20,96,446 पहली डोज और 3,41,500 दूसरी डोज दी गई। 18-44 आयु वर्ग के 15,17,27,430 लोगों ने कुल मिलाकर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अपनी पहली डोज ली है। टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से 80,31,011 लोगों ने अपनी दूसरी डोज ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button