राजनाथ सिंह ने सीएम योगी के पढ़े कसीदे

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ की जमकर तारीफ की। महराजगंज में सीएम की तारीफ में उन्‍होंने कहा कि योगी जी को आज मैं मल्टीपल रोल में देखता हूं। इस दौरान राजनाथ सिंह थोड़ी देर के लिए अपने कॉलेज के दिनों में लौट गए। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘एमएससी का छात्र रहते मैंने पहली फ़िल्म ‘राम और श्याम’ देखी थी। उसमें एक व्यक्ति का डबल रोल था लेकिन आज मैं योगी आदित्यनाथ में अलग-अलग मल्टीपल रोल देखता हूं।

ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ की पुण्‍यतिथि कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित करने आए केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा, ‘वर्ष 2017 में जब प्रदेश की कमान देने की बात आई तो मोदी जी ने सिर्फ एक नाम योगी आदित्यनाथ जी को चुना और ये आज स्वीकार्य नाम बन गया। राजनाथ सिंह के साथ मंच पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद रहे। इसके पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय में महंत की दिव्य प्रतिमा का अनावरण किया।

ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि महंत अवेधनाथ के जीवन में दो सपने थे। पहला सामाजिक समरसता की स्थापना करना और दूसरा राम मंदिर का निर्माण। उन्‍होंने इन दोनों सपनों पूरा करने को अपना लक्ष्‍य बना लिया। ऊंच-नीच, जाति-पाति और छुआछूत और अस्पृश्यता की कुरीति को खत्म कर सामाजिक समरसता की स्थापना के लिए वह जीवन पर्यन्‍त काम करते रहे। इसके साथ ही अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए उन्‍होंने संघर्ष किया।

कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि 50 साल पहले जिसने गोरक्षपीठ को देखा होगा, उसे आज कई परिवर्तन दिखाई दे रहे होंगे। अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि महराज जी ने इस इलाके में बच्चियों की शिक्षा की अलख जगाई थी। आज यहां की लड़कियों को उच्‍च शिक्षा के लिए भटकना नहीं पड़ता है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के युवाओं को बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए दिन-रात काम कर रही है।

Related Articles

Back to top button