योगी सरकार के लगातार प्रयास के बाद आखिरकार कोविड ‘सेफ जोन’ में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य अब कोविड सेफ जोन में आ गया है। एक बयान में, उन्होंने कहा कि राज्य ने आलोचकों को गलत साबित कर दिया है और ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट पद्धति के माध्यम से कोरोना के उछाल को सफलतापूर्वक कम करने में कामयाब रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम अब एक संभावित तीसरी लहर की तैयारी कर रहे हैं। देवरिया में, हम कोविड की देखभाल के साथ-साथ एन्सेफलाइटिस नियंत्रण पर काम करेंगे। प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने के कारण योगी सरकार ने यह सख्त फैसला लिया है।

प्रदेश सरकार किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं और इसी दिशा में सरकारी कर्मचारियों के हड़काल करने पर बैन लगाया है। इससे पहले कोरोना वायरस की अनियंत्रित स्थिति को देखते हुए योगी सरकार 6 माह का एस्मा कानून लगा चुकी है।

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट वाले राज्य के रूप में उभरा है और टीकाकरण अभियान में सबसे आगे है। बुधवार तक हमने 4.87 करोड़ कोरोना टेस्ट किए हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश के सभी जिलों को ऑक्सीजन की दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है और 300 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे की बात की जाए 33 मरीजों की मौत कोरोना महामारी के कारण हुई है। प्रदेश में अभी तक 7,615 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है। वहीं उत्तरप्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,31,050 हो गई है। राज्य सरकार के मुताबिक बीते 24 घंटे में 33 और रोगियों की मौत हुई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button