योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा परिसर में किया ध्वजारोहण

लखनऊ. कोरोना महामारी के लिए दौर में देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7वीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया और देशवासियों को संबोधित किया। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सुबह 9 बजे विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण किया और संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिनके नेतृत्व में स्वाधीनता आंदोलन चला था; महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, सरदार पटेल, डॉ. भीमराव अंबेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञता पूर्वक स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

सीएम योगी ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि आज का दिन सभी के लिए उत्साह और उमंग का दिन है। अनगिनत त्याग और बलिदान के परिणाम स्वरूप 15 अगस्त को स्वतंत्रता प्राप्त हुई थी। इस अवसर पर सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी को कोटि-कोटि नमन करता हूं।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से व्यवस्थित रूप में कार्य योजना प्रारंभ हुई है उसी का परिणाम है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब देश 74वा स्वतंत्रता दिवस मना रहा है तक स्वाभाविक रूप से हम सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा और इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास प्रत्येक भारतवासी के स्तर पर हो सकते हैं, इसका अवश्य ध्यान रखना होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button