यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले फिर सक्रिय हुए मुलायम ‌सिंह, कार्यकर्ताओं को दे रहे जीत का मंत्र

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश में होने विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक गतिविधियां बढ़ने लगी हैं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सक्रियता आजकल बढ़ी हुई नजर आ रही है। मुलायम सिंह बीते कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी कार्यालय में घंटो-घंटों बैठकर कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दे रहे हैं। वहीं कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह भी 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रचार करने से भी नहीं चूकेंगे।

 

 

 

लोकसभा सत्र के बाद दिल्ली से लौटने के बाद मुलायम सिंह यादव लगातार पार्टी कार्यालय में न सिर्फ बैठ रहे हैं बल्कि घंटो नौजवान कार्यकर्ताओं की राजनितिक क्लास भी ले रहे हैं। तबीयत खराब होने की वजह से मुलायम सिंह की सक्रियता बीच में काफी कम हो गई थी और वह लगातार दिल्ली में ही प्रवास करने लगे थे लेकिन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के आहट के साथ ही मुलायम सिंह यादव पार्टी कार्यालय में खूब सक्रिय नजर आ रहे हैं। मुलायम सिंह यादव की ये सियासी क्लास समाजवादी पार्टी के दफ्तर में बने लोहिया सभागार में लग रही है।

 

 

समाजवादी पार्टी कार्यालय में चलने वाली इस सियासी क्लास में भाग लेने वाले कार्यकर्ता बताते हैं कि नेताजी इन दिनों अति सक्रिय हैं और 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं। यही नहीं अक्सर मुलायम सिंह यादव कार्यकर्ताओं को सभागार के मंच पर बुलाकर भाषण देने की ताकीद भी करते हैं, भाषण देने वाले कार्यकर्ता अगर किसी भी प्रकार की त्रुटि करते हैं तो मुलायम सिंह यादव बीच मे टोक देते हैं और कार्यकर्ता को गलती का एहसास कराते हैं। मुलायम सिंह यादव कार्यकर्ताओं से कहते हैं कि जनता की सेवा करो और जनता के बीच में जाकर समाजवादी विचारधारा का प्रचार करो।

 

 

सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि नेताजी जरूरत के हिसाब से 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए भी जा सकते हैं। मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान इस बात को बार बार कहा है कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार को बनाना है और जरूरत के हिसाब से चुनाव प्रचार में भी भाग लेने के लिए तैयार। नेता जी ने नौजवानों से अपील की है कि खासतौर से नौजवानों और महिलाओं की भूमिका 2022 के विधानसभा चुनाव में काफी अहम रहने वाली है।

 

 

 

समाजवादी पार्टी कार्यालय में होने वाली प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने भी साफ तौर से कह दिया है कि नेताजी के साथियों और उनके जानने वालों को पार्टी में पूरा सम्मान मिलेगा। पिछले दिनों अंबिका चौधरी की जॉइनिंग के मौके पर अखिलेश यादव ने कहा था कि सब को साथ साथ लेकर चलेंगे और जो लोग जाने अनजाने में बिछड़ गए हैं उनको भी पूरा सम्मान मिलेगा।

Related Articles

Back to top button