यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : भाजपा की किसान पंचायत को लेकर अखिलेश यादव ने कसा तंज

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के मुद्दों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा है कि विधानसभा की तारीखें करीब आते देख बीजेपी को किसानों की याद आ रही है।

 

 

 

 

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘सुना है बातों की खेती करनेवाली बीजेपी यूपी में ‘
किसान सम्मेलन’ करेगी। अन्नदाता का मतदाता बनने का समय जब निकट आया तब जाकर बीजेपी को किसानों की याद आई। किसान भाजपाइयों के बहकावे-फुसलावे में नहीं आनेवाले। 2022 में किसान एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ मतदान करेंगे।’

 

 

 

अखिलेश यादव लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं। उन्होंने ‘अगस्त क्रांति दिवस’ के मौके पर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि बीजेपी और उसके मूल संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वतंत्रता आंदोलन से कोई संबंध नहीं था। उन्होंने काकोरी कांड की वर्षगांठ पर बीजेपी के काकोरी शहीद स्मारक के आयोजन को ढोंग करार दिया।

 

 

 

 

वहीं ओबीसी आरक्षण से जुड़े बिल पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोगों की बातों का आंकलन करें तो दलितों और पिछड़ों को अगर किसी ने सबसे ज्यादा गुमराह किया है, तो वह बीजेपी ने किया है। अगर नीयत साफ हो तब हम उम्मीद करेंगे कि आरक्षण बचेगा। अच्छी बात है कि सरकारों को मौका मिल रहा है कि वह ओबीसी जातियों को आरक्षण की लिस्ट में शामिल कर पाएंगे। लेकिन जब तक 50 प्रतिशत का कैप नहीं बढ़ाएंगे तब तक क्या ओबीसी को पूरा आरक्षण मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button