मैच से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने अपना और मोहम्मद सिराज का दिया फिटनेस अपडेट

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच 11 जनवरी से केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपना और मोहम्मद सिराज का फिटनेस अपडेट दिया। विराट ने कहा कि वह तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं, जबकि सिराज मैच फिट नहीं हैं। विराट जोहानिसबर्ग टेस्ट में पीठ में जकड़न की वजह से नहीं खेल सके थे। विराट की जगह केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी, जबकि जसप्रीत बुमराह टीम के उप-कप्तान बनाए गए थे।

विराट ने कहा, ‘जब आप कोई टेस्ट मैच फिटनेस के चलते नहीं खेल पाते हैं, तो आप खुद को दोषी ठहराते हैं और सोचते हैं कि मैं कैसे चोटिल हो सकता हूं। हम इस बात को हल्के में लेते हैं कि एक खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेल रहा है और इस तरह की चोट से समझ आता है कि हम सब इंसान ही हैं।’ जोहानिसबर्ग टेस्ट में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरी पारी में पचासा ठोका था।

 

दोनों की खराब फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी, लेकिन दोनों ने इस पारी के साथ फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे। रहाणे और पुजारा को लेकर विराट ने कहा, ‘बदलाव थोपा नहीं जा सकता। हमें खिलाड़ियों को पेचीदा हालात में नहीं डालना चाहिए।’ विराट ने साथ ही कहा कि मैं पूरी तरह से फिट हूं जबकि सिराज मैच फिट नहीं हैं। सिराज को जोहानिसबर्ग टेस्ट के दौरान इंजरी हुई थी। उनकी जगह टीम में इशांत शर्मा या उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है।

 

विराट कोहली की वापसी से टीम से हनुमा विहारी का पत्ता कट सकता है। हनुमा जोहानिसबर्ग टेस्ट में प्लेइंग XI का हिस्सा थे। हनुमा ने पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में नॉटआउट 40 रन बनाए थे। पुजारा ने दूसरी पारी में 53 जबकि रहाणे ने 58 रनों का योगदान दिया था। भारत ने सेंचुरियन टेस्ट 113 रनों से अपने नाम किया था, जबकि जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

 

Related Articles

Back to top button