मुझे भाजपा से कैरेक्टर सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं गोवा मे बोली ममता बनर्जी

स्टार एक्सप्रेस  : गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी के लिए प्रचार करने पहुंची ममता बनर्जी ने अब ब्राह्मण कार्ड खेला है। उन्होंने कहा कि मैं ब्राह्मण परिवार से आती हूं। मुझे किसी से भी कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम गोवा में भाजपा को खत्म करना चाहते हैं। गोवा में भाजपा को हराने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। मैं यहां आपसे मुकाबले के लिए नहीं आई हूं। मैं नहीं चाहती कि कोई बाहरी व्यक्ति गोवा को नियंत्रित करे। मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हूं। मैं ब्राह्मण हूं। मुझे भाजपा से कोई कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

इस बीच टीएमसी ने दावा किया है कि मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने ममता के साथ आने का फैसला लिया है और पार्टी जॉइन की है। इन नेताओं में कांग्रेस की राष्ट्रीय कमिटी के पूर्व सदस्य मार्ता सालदन्हा भी शामिल हैं। ममता बनर्जी सोमवार से ही गोवा के दौरे पर हैं। एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि यदि कोई भाजपा को हराना चाहता है तो फिर उसे टीएमसी के साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए टीएमसी जुटी है और यदि कोई दल ऐसा चाहता है तो उसे साथ में आना होगा।

ममता बनर्जी ने सोमवार को गोवा में एक रैली को भी संबोधित किया था और इस दौरान एनसीपी के एकमात्र विधायक चर्चिल अलेमाओ ने भी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस में बड़े पैमाने पर टूट के बाद पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरिया समेत कई नेताओं ने टीएमसी का दामन थाम लिया था। उसके चलते कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, जबकि टीएमसी खुद को राज्य में भाजपा के खिलाफ सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है। इसी रणनीति के तहत ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि कोई भी दल भाजपा को हराने के लिए गोवा में टीएमसी के साथ आ सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button