बीजेपी विधायक ने पंचायत चुनाव स्थगित करने की की मांग, योगी को लिखा पत्र

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : एक तरफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश मे कोरोना से हाहाकार मचा हुआ हैं। दूसरी तरफ प्रदेश में पंचायत चुनाव भी जारी हैं। जिस पर रोक लगाने के लिए विपक्षी पार्टियों सहित समाजसेवी संगठनों ने भी आवाज उठाई थी । इसके लिए उन्होनें सीएम को संबोधित सन्देश भी सोशल मीडिया पर लिखे। लेकिन इस पर अभी तक रोक नही लगाई जा सकी है।

अब प्रदेश मे जारी पंचायत चुनाव का मामला देश की सर्वोच्च अदालत यानी एससी पंहुच चुका है। कोरोना के भायनक प्रकोप को देखते हुए पंचायत चुनाव पर रोक लगाए जाने की मांग की गई है। इसके लिए एससी मे याचिका दाखिल करके इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। अब यह तो देखने वाली ही बात होगी कि इस पर एससी की तरफ से क्या निर्देश दिया जाता हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश मे पंचायत चुनाव कराए जा रहे है। कुल चुनाव चार चरणों मे होने है। जिसके लिए प्रथम चरण का मतदान 15 अप्रैल को हो चुका हैं। जबकि दूसरे चरण का मतदान आज यानी 19 अप्रैल को किया जा रहा हैं। तीसरे चरण के लिए 26 और चैथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान होना हैं।

इससे पहले कि चुनाव संप्रत्रा हो पाते अब सुप्रीम कोर्ट में इस पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई हैं इससे पहले बांदा जिले के सदर विधानसभा सीट से विधायक प्रकाश दिवेदी ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पंचायत चुनाव पर रोक लगाने की अपील की थी उन्होने लिखा था कि गांवो मे लोग मर रहे हैं। कोरोना भीषण रूप से बढ़ रहा है। इसलिए पंचायत चुनाव पर रोक लगाई जाये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button