महाराष्ट्र में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर पीएम मोदी ने की उद्धव सरकार से फोन पर वार्ता

कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बीते 1 मई 2021 से केंद्र सरकार की ओर चलाए गए टीकाकरण के तीसरे चरण में वैक्सीन की कमी के मद्देनजर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने 18 से 44 साल के लोगों को टीका नहीं लगाने का फैसला किया है. टीके के सीमित स्टॉक और टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए उद्धव ठाकरे की सरकार ने अब 35 से 44 साल के लोगों को टीका लगाने का फैसला किया है.

पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री हर दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर वहां की कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात की थी जबकि उससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की थी. प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपालों से भी बात कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं.

देश में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 2 लाख 38 हजार 270 पर पहुंच गई है. जबकि 4 लाख नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले शनिवार को बढ़कर 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 हो गए हैं. मौत के नए मामलों में सर्वाधिक 898 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button