महंगाई पर चर्चा की मांग करते हुए सदन में हुआ बड़ा हंगामा, राज्यसभा को करना पड़ा स्थगित

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार से हो गई। इस क्रम में पहले राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों पर चर्चा करने की मांग को लेकर कांग्रेस के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही 11 बजे तक के लिए स्थगित हुई।

आज राज्यसभा की कार्यवाही की शुरुआत के बाद से ही पेट्रोल-डीजल के दामों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा देखा गया और कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव दे दिया.

आज संसद की कार्यवाही के दौरान कुछ महिला सांसदों ने महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की और कई महिला सांसदों ने इसका समर्थन किया.

आज संसद में भी महिला सांसदों ने महिलाओं के हक में आवाज उठाई. महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग की गई. सदन की कार्यवाही में सबसे पहले महिलाओं को बोलने का मौका दिया गया. बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा कि मोदी राज में महिलाएं सशक्त हुई हैं.

इस बीच लोकसभा सचिवालय ने संसद परिसर के अंदर सांसदों के टीकाकरण की व्यवस्था की है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के बाद सुबह 11 बजे से दोनों सदनों की एक साथ बैठक हो सकती है.  कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के कारण संसद की बैठक दो सत्रों में होती है– राज्यसभा की बैठक सुबह में और लोकसभा की बैठक शाम में होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button