भारतीय वायुसेना के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, 27 यात्री फंसे

बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच तनावपूर्ण माहौल है। भारतीय वायुसेना के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को रोक दिया है। हालांकि भारत ने इस ट्रेन को ना रद्द करने का फैसला किया था। वहीं, पाक के इस फैसले के बाद अटारी बॉर्डर पर 27 यात्री फंस गए हैं।

दिल्ली से समझौता एक्सप्रेस बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है और फिर आगे लाहौर जाती है। ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है। अब इस ट्रेन के रद्द किए जाने के बाद अटारी पर 27 यात्री फंस गए हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें 24 भारतीय और पाकिस्तान के 3 नागरिक हैं। अचानक पाकिस्तान द्वारा ट्रेन रद्द किए जाने के कारण इन सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके पहले, बुधवार को पाकिस्तान के रूख को देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल और वायु सेना के प्रमुखों से लंबी बातचीत की और पीएम ने उन्हें फैसले लेने की पूरी आजादी दी। वहीं, आज सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि एनएसए अजीत डोभाल और अमेरिकी विदेश मंत्री के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तानी धरती पर जैश के आतंकी शिविर के खिलाफ कार्रवाई करने के भारत के फैसले का समर्थन किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन के साथ एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की थी। सूत्रों ने जानकारी दी कि सभी महानिदेशकों को सीमा पर पूरी तैयारी और पूरी ताकत से तैनाती के लिए विशेष निर्देश दिए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button