भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है किया मोटर्स

किया मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। कंपनी ने अपनी पहली कार का ट्रायल प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है। इसे एसपी2आई कोडनेम दिया गया है। यह हुंडई क्रेटा की तरह एक कॉम्पेक्ट एसयूवी होगी। इसे सितम्बर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। यह पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में आएगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, मारूति एस-क्रॉस, रेनो कैप्चर और टाटा हैरियर के कुछ वेरिएंट से होगा। किया अपनी कारों का प्रोडक्शन आंध्र प्रदेश स्थित अनंतपुर प्लांट में करेगी। कंपनी की योजना 2021 तक 5 कारें लॉन्च करने की है। किया के अनुसार भारत में किया की दूसरी कार को एसपी2आई के लॉन्च के 6 महीने बाद उतारा जाएगा। वहीं, तीसरा मॉडल उसके छह महीने बाद आएगा।

कंपनी ने हाल ही में 2019-सियोल मोटर शो के दौरान एसपी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड अपनी इस कार के संभवतः प्रोडक्शन वर्ज़न को शोकेस किया है। कंपनी ने इसे एसपी सिग्नेचर कॉन्सेप्ट नाम दिया है। एसपी सिग्नेचर की डिज़ाइन एसपी कॉन्सेप्ट के जैसी ही है। हालांकि इसमें कई ऐसे पार्ट्स जोड़े गए है, जो कार के प्रोडक्शन वर्ज़न में देखने को मिलते है और एसपी कॉन्सेप्ट मॉडल में इनकी कमी थी।

किया ने हाल ही में नोएडा, उत्तर प्रदेश में अपना पहला शोरूम भी खोला है। कंपनी ने फ़िलहाल यहां अपने ग्लोबल मॉडल: स्टिंगर जीटी और रियो हैचबैक को शोकेस किया है। भारत में एसपी2आई के लॉन्च से पहले देशभर में और अधिक शोरूम खुलने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button