बिहार: कोविड प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, पुलिस ने काटा चालान

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : बिहार सरकार ने बुधवार से राज्य में हटाया लॉकडाउन लोगों को शाम सात बजे तक निजी-सार्वजनिक वाहनों और पैदल आवागमन की अनुमति दी गई है। ऐसे में राजधानी पटना की सड़कों पर वाहनों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। चालान कटने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं हैं।

 

 

 

पटना में एएसआई मिथिलेश कुमार सुमन ने कहा, लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। हम उनसे ऐसा न करने का अनुरोध करते हैं। मैं सुबह से जुर्माना वसूल रहा हूं लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को उच्चस्तरीय बैठक में मंत्रियों और पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद लॉकडाउन को खत्म करके पाबंदियों के साथ नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया।

 

 

 

लॉकडाउन खत्म होने की जानकारी खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा, लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4:00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5:00 बजे अपराह्न तक बढ़ेगी। ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़-भाड़ से बचने की आवश्यकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button