बारिश के बीच अटलजी का अस्थि कलश यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा में लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा है। अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों में ऐसा जोश है कि वे मौसम खराब होने के बावजूद सभी कलश यात्रा के साथ-साथ चल रहे हैं। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से झूलेलाल पार्क तक यात्रा निकाली गई है। वहां, श्रद्धांजिल सभा के बाद अस्थियों का विसर्जन गोमती नदी में किया जाएगा।

बारिश के बीच अटलजी का अस्थि कलश यात्रा, उमड़ा जन सैलाब

इससे पहले दोपहर एक बजे के करीब देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां लेकर विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे। उनके साथ अटल जी की पुत्री नमिता समेत अन्य परिजन भी मौजूद हैं।

एयरपोर्ट पर ही राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प अर्पित कर अटल जी को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद यहां से रथ में अस्थि कलश को विराजित कर यात्रा निकाली गई है। ये लखनऊ के मुख्य मार्गों से होकर भाजपा कार्यालय पहुंचेगी, इसके बाद झूलेलाल पार्क तक रवाना होगी।

यात्रा में राज्यपाल और मुख्यमंत्री के अलावा, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व केशव मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं।

सड़क किनारे खड़े हजारों लोग पुष्पों की वर्षा कर अटलजी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। जो जहां मौजूद है, वहीं से कलश यात्रा में शामिल हो रहा है। अटल जी अमर रहें के उद्घोषों से पूरा लखनऊ गुंजायमान है।

झूलेलाल पार्क में श्रद्धांजलि सभा के बाद गोमती नदी में अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। पार्क में सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। अटलजी के परिजन उनकी अस्थियों को नदी में विसर्जित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button