प्रियंका गांधी ने अजय मिश्र टेनी के जरिए पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा-अपराधी को बचाना दिखाता है नैतिक दिवालियापन

स्टार एक्सप्रेस : प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi) पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने से सरकार का इनकार करना उनकी नैतिक दिवालियेपन (Moral Bankruptcy) का सबसे बड़ा संकेत है। प्रियंका ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मपरायणता के चश्मे और धार्मिक पोशाक पहनने से ये तथ्य नहीं बदलेगा कि आप एक अपराधी का रक्षा कर रहे हैं। अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त कर कानून के तहत कार्रवाई की जाए।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा द्वारा पत्रकारों से कथित तौर पर बदसलूकी करने की घटना को लेकर बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मंत्रिपरिषद से मिश्रा को बर्खास्त करना चाहिए। मिश्रा के बेटे आशीष लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी हैं।

प्रियंका ने पत्रकारों के साथ मिश्रा की कथित बदसलूकी का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदी जी, योगी आदित्यनाथ जी, अजय मिश्रा को बर्खास्त करें। उन्होंने हिंसा में मारे गए एक किसान के पिता का वीडियो भी साझा किया जिसमें वह मिश्रा को हटाए जाने की मांग करते हुए नजर आ रहे हैं।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा लखीमपुर खीरी के तिकोनिया कांड मामले में अपने बेटे के खिलाफ धाराएं बढ़ाए जाने से संबंधित एक सवाल को लेकर बुधवार को पत्रकारों पर भड़क गए और उन्हें कथित रूप से धमकाते हुए धक्का-मुक्की की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। मामले को लेकर आक्रोशित पत्रकारों ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अजय मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि उसने पूरी प्लानिंग के तहत लखीमपुर में किसानों को कार से कुचल दिया गया। 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर के तिकुनिया में किसानों को कुचलने के लिए जिन गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ उसमें से एक वाहन, अजय मिश्रा उर्फ टेनी के नाम पर रजिस्टर्ड है।

एसआईटी की इस रिपोर्ट के बाद अब केस में 180 डिग्री का मोड़ आ गया है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान SIT ने जो रिपोर्ट रखी है उसमें कहा गया है कि, 3 अक्टूबर को जो हुआ वो हादसा नहीं, साजिश थी। अब अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष पर हत्या का मुकदमा चलेगा। इधर एसआईटी की रिपोर्ट पब्लिक डोमेन में आई और उधर दिल्ली में एक बार फिर से मामले ने तूल पकड़ लिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में नोटिस दिया कि, इस मसले पर चर्चा होनी चाहिए कि आखिर आशीष मिश्रा को कौन बचा रहा है? लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की क्या भूमिका है?

Related Articles

Back to top button