प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला, बोली-एक-एक सांस के लिए संघर्ष कर रहे मरीज, मगर केंद्र ने दूसरों देशों में भेज दी ऑक्सीजन

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : प्रियंका गांधी ने कहा कि ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादक होने के बावजूद कई नागरिकों की ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु हो गई, इसके लिए जिम्मेदार कौन है। ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़तीं जिंदगियों को लेकर एक बार फिर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी आवाज बुलंद की है और केंद्र सरकार को इसके लिए लापरवाह बताया है। ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में प्रियंका गांधी ने कहा कि भारत दुनिया में ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादकों में शामिल है, लेकिन फिर आक्सीजन की कमी के चलते बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से दम तोड़ रहे हैं।https://twitter.com/priyankagandhi/status/1399224875407998982?s=20

 

 

उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला और लिखा, ‘केंद्र सरकार की लापरवाही ने हिंदुस्तान के लोगों को एक-एक सांस के लिए तरसा दिया है। ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादक होने के बावजूद हमारे कई नागरिकों की ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु हो गई’। उन्होंने सवाल किया कि इसके लिए ‘जिम्मेदार कौन’ है।

 

 

प्रियंका गांधी की ओर से जारी वीडियों में कहा गया, ‘भारत की प्रतिदिन 7500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्पादन करने की क्षमता है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हर अस्पताल को 8944 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। इसका मतलब है कि हम सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की स्थिति में थे’।

 

 

कांग्रेस ने कहा, ‘ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए इस्तेमाल होने वाले टैंकरों की संख्या देश में 2 हजार से भी कम है और केंद्र सरकार को इसकी जानकारी थी। उन्हें पता था कि स्थिति गंभीर होने वाली है और ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ेगी, लेकिन फिर भी केंद्र सरकार ने इसकी व्यवस्था नहीं की’।

 

प्रियंका गांधी ने वीडियो के हवाले से कहा, ‘आप को जानकर हैरानी होगी कि जब कोरोना संक्रमण के बीच देश एक-एक सांस के लिए संघर्ष कर रहा था, तब केंद्र सरकार ने पिछले एक साल में पहले से दोगुनी ऑक्सीजन दूसरे देशों में निर्यात कर दी। जब मरीजों के परिजन ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे थे, तब सरकार ने ऑक्सीजन के दामों पर भी नियंत्रण नहीं लगाया’।

 

 

वीडियो में कहा गया कि पिछले एक साल में केंद्र सरकार ने क्यों अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने, ऑक्सीजन का रिजर्व तैयार करने और रेलवे की ट्रंसपोर्ट क्षमता विकसित करने की दिशा में कोई काम नहीं किया? कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार ने अपनी छवि चमकाने से कुछ समय निकालकर कोरोना महामारी से दूसरी लहर से लड़ने की तैयारी की होती तो ऑक्सीजन के कमी से परिजन अपनों को नहीं खोते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button