पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुआ इजाफा, यहाँ जानिए आज का रेट

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies (OMCs) ने आज लागातर 17वें दिन पेट्रोल – डीजल के दाम में इजाफा नहीं किया है। इसके पहले तेल की कीमतों में कटौती की गई थी। अप्रैल महीने में सिर्फ एक बार तेल के दाम में कटौती की गई है।

दिल्ली में आज 2 मई को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं है। पेट्रोल 96.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.81 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 90.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.61 रुपये प्रति लीटर हैं।

चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट नहीं आई है। पेट्रोल के दाम 92.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.73 रुपये प्रति लीटर है।

इसी तरह बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है। पेट्रोल के दाम 93.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.60 रुपये प्रति लीटर है।

विभिन्न राज्यों पेट्रोलियम पर बिक्री कर की दरों में भिन्नता के कारण वहां एटीएफ के भाव अलग अलग हो सकते हैं। इससे पहले कंपनियों ने दो बार एटीएफ के भाव घटाए थे। पहली अप्रैल को इसमें तीन प्रतिशत और 19 अप्रैल को एक प्रतिशत की कमी की गई थी।

डीजल एवं पेट्रोल के भाव लगातार 16वें दिन एक ही स्तर पर बने हुए हैं। दिल्ली में पेट्रोल 90.40 रुपए और डीजल 80.73 रुपए प्रति लीटर का पड़ रहा है। अधिकारियों ने संकेत दिया है कि मोटर वाहन ईंधनों के दामों में जल्दी ही संधोशन किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button