पीयूष जैन के घर से बरामद सोने में लगी विदेश की मुहर..

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर से मिले अधिकांश सोने के बिस्किट पर आबूधाबी की मुहर पीयूष जैन की मुसीबत और बढ़ गई है। डीजीजीआई छापे में कैश और सोना बरामद होने के बाद राजस्व खुफिया महानिदेशालय ने कस्टम एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। यह कार्यवाही उसके कन्नौज स्थित घर से 23 किलो सोना मिलने के बाद की गई है। गोल्ड ब्रिक में अबूधाबी की मुहर लगी हुई है।

सोमवार शाम को सोने की ईंटें मिलने के बाद डीजीजीआई ने यह मामला डीआरआई को भेजा था। बरामद बिस्किट सऊदी अरब की कंपनी इंटरनेशनल प्रेशस मेटल रिफाइनर्स के हैं। इसका मुख्यालय यूएई में है। एक शाखा शारजाह स्थित शारजाह इंटरनेशनल फ्री जोन स्थित वेयरहाउस में है जबकि दूसरी गोल्ड सोक दुबई में है।

 

यह तस्करी से आता है भारत: इस तरह का सोना सरकारी चैनल से भारत नहीं आता है बल्कि तस्करी के रास्ते देश में पहुंचता है। तस्करी के सोने की खेप पीयूष के घर में देखकर डीजीजीआई की टीम ने ये केस डीआरआई को ट्रांसफर कर दिया। अब डीआरआई गोल्ड स्मगलिंग के एंगल से इसकी जांच करेगी। डीआरआई की टीम ये भी पता लगाएगी कि क्या इसके पीछे कोई गोल्ड स्मगलिंग सिंडिकेट है? क्या इस सोने पर कस्टम ड्यूटी चुकाई गई? इस सोने को खरीदा कहां से जाता था।

पीयूष ने बयान दिया है कि वह सबकुछ भूल गया है। कहा, 196 करोड़ मेरे हैं, आपने मुझे गिरफ्तार कर लिया है…बात यहीं खत्म।

 

अजय देवगन स्टारर ‘रेड’ के सीक्वल की घोषणा हो गई है। फिल्म प्रोड्यूसर कुमार मंगत पाठक ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है। ये फिल्म इत्र कारोबारी पीयूष जैन के रियल लाइफ इंसीडेंट पर बनेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button