पीएम मोदी के ‘लाल टोपी-लाल बत्ती’ वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, कही ये बड़ी बात

स्टार एक्सप्रेस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोरखपुर में लाल टोपी पर दिए गए बयान पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। लाल टोपी और लाल बत्ती को उत्तर प्रदेश के लिए खतरा बताए जाने पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है। साथ ही उन्होंने लाल रंग के कई फायदे भी बताए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, लाल रंग भावनाओं का है, लाल रंग देवी देवताओं का है। चेहरे का रंग लाल तब होता है जब हम बहुत खुश होते हैं। लाल तब भी चेहरा होता है जब हम नाराज होते हैं। लाल रंग की चुनरी देवी देवताओं को भी चढ़ती है। हमारे ग्रंथ भी लाल रंग के कपड़े में रखे जाते हैं। भारतीय जनता पार्टी यह बताए कि हमारे सबके अंदर लाल रंग का खून बह रहा है। क्या हमारे सबके अंदर काले रंग का खून बह रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आगे कहा, जहां तक लाल टोपी का सवाल है तो समाजवादी लोग लगातार लाल टोपी पहनते रहे हैं, आंदोलन में किसानों, नौजवानों को न्याय मिले उसके लिए काम करते रहे हैं। हम तो चाहते हैं कि देश में सब लाल बत्ती हटा देनी चाहिए. समाजवादी पार्टी आतंकियों का नहीं किसानों का समर्थन करती है. किसान अपना हक मांग रहे हैं, इसलिए इनकी भाषा गलत हो रही है।

किसानों को आपने आतंकवादी कहा आखिरकार आपने कानून वापस क्यों ले लिए? प्रधानमंत्री जी मुख्यमंत्री जी का रटा रटाया क्यों बोलते हैं। लाल टोपी की चमक दिल्ली तक पहुंच गई है यानी उत्तर प्रदेश में बदलाव निश्चित है। अखिलेश यादव के अलावा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी पीएम मोदी के लाल टोपी वाले बयान पर पलटवार किया है।

उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा, मोदी जी काली टोपी वालों का दिल और दिमाग दोनों काला होता है। संजय सिंह ने आरएसएस की टोपी के जरिए पीएम पर तंज कसा है।

 

Related Articles

Back to top button