पाक की अपील पर आईटीएफ ने हिंदुस्तान से मांगा यह जवाब

डेविस कप मुकाबला तटस्थ जगह पर कराने के निर्णय के विरूद्ध पाक की अपील पर आईटीएफ ने हिंदुस्तान से ताजा जवाब मांगा है, जबकि एआईटीए ने बोला कि पाक में सुरक्षा को लेकर उसकी चिंता यथावत है. हिंदुस्तान  पाक के बीच 29-30 नवंबर को होने वाले डेविस कप मुकाबले को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. आईटीएफ ने सुरक्षा कारणों से मुकाबला इस्लामाबाद की स्थान तटस्थ जगह पर कराने का निर्णय लिया है.

आईटीएफ ने चार नवंबर को निर्णय लिया था जिसे पाक टेनिस महासंघ ने चुनौती दी है. जवाब में आईटीएफ ने एआईटीए से सोमवार को सम्पर्क किया. अब आईटीएफ की स्वतंत्र ट्रिब्यूनल अपील पर गौर करके 18 नवंबर को अंतिम निर्णय देगी.

एआईटीए सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने कहा, ”आईटीएफ ने पाक की अपील पर हमारा जवाब मांगा है. हमारा पक्ष वही है. सुरक्षा को लेकर हमारी चिंता बरकरार है. हम आईटीएफ को मंगलवार को इसकी सूचना देंगे. हमें अंतिम निर्णय की जानकारी 18 नवंबर को मिलेगी.

पीटीएफ का मानना है कि शनिवार को करतारपुर कोरिडोर शांतिपूर्वक खुलने से स्पष्ट है कि दोनों राष्ट्रों के बीच राजनयिक तनाव के बावजूद इस्लामाबाद में भारतीय टेनिस टीम की मेजबानी की जा सकती है. पीटीएफ अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह खान ने बोला कि आईटीएफ के अपील खारिज करने पर वे मुद्दे में दूसरे विकल्पों पर गौर करेंगे.

सैफुल्लाह ने कहा, ”हम आईटीएफ को बतायेंगे कि हम तटस्थ जगह का नाम नहीं देंगे. हम एआईटीए से अनुरोध करेंगे कि वह तय करे कि उसकी टीम कहां खेलना चाहती है.” आईटीएफ का निर्णय 18 नवंबर को आएगा. ऐसे में एआईटीए के सामने इतने कम समय में यात्रा का बंदोबस्त करने, वीजा लेने जैसी दिक्कतें आएंगी.

Related Articles

Back to top button