परमानेंट टैटू को करना चाहते हैं रिमूव तो अपनाएं ये 5 आसान तरीके

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूं तो टैटू बहुत कम ही लोग बनवाते हैं, लेकिन इसे बनवाने का शौक अधिक्तर लोगों में देखा जाता है। कुछ लोग अपने टैटू से बोर होने लगते हैं और ऐसे में वो इसे रीमूव करने की सोचते हैं। ऐसा सबसे ज्यादा ब्रेकअप के बाद देखा जाता है। प्यार में लोग अपने पार्टनर का नाम कई बार अपने शरीर पर गुदवा लेते हैं, लेकिन बाद में रिश्ता जब टूटता है तो उस नाम को हटवाने का विकल्प ही उनके पास रह जाता है। वैसे तो टैटू हटवाने के लिए कई सारे सर्जिकल तरीके हैं। जिनकी मदद से आप परमानेंट टैटू को रीमूव कर सकते हैं। कुछ ऐसे भी घरेलू तरीके हैं जिनको मदद से आप टैटू को हल्का कर सकती है। तो जानते इन तरीकों के बारे में

 

1) शहद, एलोवेरा, दही और नमक- नैचूरल चीजों से घर में बना ये मिश्रण शानदार तरीका है। टैटू को पूरी तरह से हटाने में ये थोड़ा समय लगता है। शहद, एलोवेरा, दही और नमक का एक साथ इस्तेमाल करने से आपको स्किन पर फायदे मिल सकते हैं, ये दूसरे तरीकों की तरह स्किन पर किसी भी तरह का निशान नहीं छोड़ता। एलोवेरा के गुदे में शहद, दही और नमक को मिलाएं। जहां आपको ये मिश्रण लगाना है उस एरिया को पहले अच्छे से साफ करें और फिर इसे लगाएं।

 

 

2) नींबू और नमक – नमक में सोडियम और क्लोरीन की भरपूर मात्रा होती है, वहीं नींबू के रस में ब्लीचिंग गुण होते हैं। नमक स्किन के अदर तक जाता है और टैटू को हल्का करने में मदद करता है। वहीं नींबू में मौजूद विटामिन सी होता है, जो स्किन को फिर से भर देता है। ऐसे में आप नमक और नींबू की मदद से टैटू हटा सकते हैं। इसे एक कटोरी में मिलाएं और फिर कॉटन की मदद से लगा लें। फिर आधे से एक घंटे तक इसे रगड़ें। ऐसा करने से आपको यकीनन दर्द होगा, लेकिन ये टैटू को हल्का करने में मदद करेगा।

 

 

3) एपरिकोट का स्क्रब और सॉल्ट – इसे इस्तेमाल करने के लिए आप बाजार से कोई भी एपरिकोट स्क्रब लेकर आएं। फिर इसे एक बाउल में निकालें और नमक एड करें। नमक त्वचा की ऊपरी परत को हटाने में मदद करता है। जबकि एपरिकोट का स्क्रब स्याही को हल्का करने में मदद करता है। हालांकि टैटू हटाने में यह तरीका आंशिक रूप से प्रभावी है।

 

 

4) मेकअप – दर्द सहने से अच्छा है कि आप आसान तरीके को अपनाएं, यह तरीका परचमानेंट सल्यूशन नहीं है, लेकिन आप दर्द से बच सकते हैं। आप अपने टैटू कंसीलर की मदद से ढक सकते हैं। यह किसी सामान्य कंसीलर की तरह नहीं है, बल्कि इसकी मदद से आप टैटू को ढक सकते हैं।

 

 

5) घर में बनी टैटू हटाने की क्रीम – बाजार में कई तरह की टैटू रिमूवल क्रीम आसानी से मिल जाती हैं, लेकिन आप इसे घर में भी बना सकते हैं। नैचूरली तरीके से ये क्रीम बनकर तैयार हो जाती है। इसके लिए एलोवेरा का गूदा निकालें और इसमें एक बड़ा चम्मच पडेरिया टोमेंटोसा जूस (ताजा जूस अच्छा रहेगा) और विटामिन ई के कैप्सूल को मिलाएं। इस मिश्रण को टैटू पर लगाएं और अच्छी तरह से मसाज करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें।

 

 

ध्यान दें – इन सभी तरीकों को नियमित रूप से इस्तेमाल करने के बाद ही टैटू को रिमूव किया जा सकता है। साथ ही अगर आप इनमें से किसी भी चीज से एलर्जिक हैं तो डॉक्टर की सलाह पर ही इस्तेमाल करें। कोशिश करें की पहले पैच टेस्ट कर लें।

 

 

 

Related Articles

Back to top button