न जाने कितने परिवारों को उजाड़ चुकी हैं कोरोना की दूसरी लहर, 19 दिनों में 75 हजार लोगों की हुई मौत

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 59 हजार 551 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, बीते दिन 4 हजार 209 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद देश में अबतक 2 लाख 91 हजार 331 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

ऐसे में देश की एक बड़ी आबादी को बचाने का एकमात्र तरीका टीकाकरण है।जानकारों के अनुसार वैक्सीनेशन की मदद से ही लोगों को बचाया जा सकता है औऱ संक्रमण की रफ्तार को भी कम किया जा सकता है । ऐसे में दुनिया की अलग-अलग देश अपने नागरिकों को तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन ड्राइव में हिस्सा ले ।

अमेरिका में भी वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को पैसे, खाने-पीने की चीजें प्रोत्साहन के रूप में दिए जा रहे हैं। ऐसा ही कदम अब भारत सरकार ने भी उठाया है ।

 भारत में आज लगातार आठवें दिन कोरोना वायरस के नए मामलों से ज़्यादा रिकवरी दर्ज की गईं. देश में लगातार पांचवें दिन कोरोना वायरस के 3 लाख से कम नए मामले आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी.

आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुईं. इसके बाद दक्षिण राज्य कर्नाटक फिर राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में हुईं. महाराष्ट्र में पिछले 19 दिनों के अंदर 15 हजार 558 लोगों की मौत हुई. जबकि कर्नाटक में 7 हजार 783, दिल्ली में 6 हजार 199, उत्तर प्रदेश में 5 हजार 782 और तमिलनाडु में 4 हजार 688 लोग मरे.

Related Articles

Back to top button