देवर पसंद नहीं आया, तो कहा ससुर से हलाला करो, तभी होगा निकाह

मुरादाबाद । मैनाठेर स्थित इमरतपुर उधौ की नाजरीन भी हलाला के भंवर में फंस गईं। जानकारी मिलने पर रविवार को मदद के लिए तीन तलाक पीडि़तों की पैरोकार समीना बेगम ने गांव में पहुंचकर नाजरीन की दास्तां सुनी और उसे न्याय का भरोसा दिलाया।

देवर पसंद नहीं आया, तो कहा ससुर से हलाला करो, तभी होगा निकाह

समीना के मुताबिक, मंगलवार को ससुर, पति, देवर, सास और ननद नाजरीन के घर पहुंचे थे और तय किया कि नाजरीन को देवर के साथ हलाला करना होगा, तब दोबारा से रियासत से निकाह करा दिया जाएगा। शर्त यह भी रखी गई कि यदि देवर पसंद न हो तो ससुर से भी हलाला कर सकती है।

नाजरीन के इन्कार करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने थप्पड़ जड़ दिया। इसकी शिकायत संबंधित थाने में कर दी गई है। समीना ने बताया कि वह ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कराएंगी।

देवर की शिकायत पर दिया था तीन तलाक

नाजरीन ने बताया कि पांच जून 2011 को उसका निकाह सम्भल के नक्सा थाने के हिमामपुर निवासी रियासत से हुआ था। निकाह के बाद से ही देवर सलमान बुरी नजर रखने लगा था। पति से देवर की शिकायत करने पर उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। नाजरीन के दो बेटे और एक बेटी है। डेढ़ साल पहले नाजरीन ने थाने में तहरीर दी तो परिवार के लोग समझौता करने के बाद उसे वापस ले गए। फिर तीनों बच्चों को छीनने के बाद घर से निकाल दिया।

Related Articles

Back to top button