दिल्ली गुरुद्वारा बनाएगा कोविड हाॅस्पिटल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : राजधानी दिल्ली में 125 बेड के कोरोना अस्पताल के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए गुरुद्वारों ने अपने सोने और चांदी के भंडार का द्वार खोल दिया है। दिल्ली सिख गुरुद्धारा प्रबंधन कमेटी ने अस्पताल के निर्माण के लिए सोना और चांदी कार सेवा वाले बाबा बचन सिंह को सौंप दिया है। अस्पताल का निर्माण बाबा बचन सिंह और उनकी टीम की तरफ से ही किया जाना है।

 

 

इस मौके पर डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि गुरु साहिबान के दर्शाए हुए मार्ग पर चलते हुए मानवता की सेवा कर रहे हैं। हमारा मकसद ज्यादा से ज्यादा जानें बचाना है। गुरु हरिकृष्ण साहिब जी के नाम पर बन रहे इस अस्पताल में मानवता की सेवा की जाएगी। वहीं डीएसजीएमसी महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि अनुमानित तौर पर तीन किलो सोना और 20 से 25 किलो ग्राम चांदी सौंपी गई है।

 

 

डीएसजीएमसी की तरफ से काले खां गुरुद्वारा के पास यह अस्पताल बनाया जाना है। डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि 125 बेड वाले अस्पताल में 39 आईसीयू बेड होंगे। इसमें से चार आईसीयू बेड बच्चों के लिए आरक्षित होंगे। वहीं महिलाओ के लिए अलग वार्ड होगा। इस समय तो यह अस्पताल कोरोना के मरीजों के लिए बन रहा है। बाद में यह सामान्य अस्पताल के तौर पर काम करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button