त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देने के लिए ,अब घर पर बनाएं डिटॉक्स ड्रिंक, जानें इसको बनाने का तरीका


स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए एक अच्छी जीवनशैली और आहार का होना बहुत जरूरी है। ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप कई हेल्दी फूड्स अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। एक हेल्दी और संतुलित आहार आपके चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो लाने में मदद कर सकता है। हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा के लिए डिटॉक्सिफिकेशन भी एक अच्छा तरीका है। कुछ डिटॉक्स ड्रिंक्स आपको टॉक्सिन्स से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकते हैं। ये पेय आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखेंगे और त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देने में आपकी मदद करेंगे। आप ग्लोइंग त्वचा के लिए घर पर कुछ डिटॉक्स ड्रिंक तैयार कर सकते हैं। आइए जानें किन आसान तरीकों से आप घर पर डिटॉक्स ड्रिंक तैयार कर सकते हैं।

 

 

 

 

साइट्रस डिटॉक्स ड्रिंक खट्टे फल विटामिन सी का एक बड़ा स्रोत हैं। ये विटामिन आपकी त्वचा के लिए बेहतर तरीके से काम करता है। ये आपको एक साथ कई त्वचा संबंधी समस्याओं से लड़ने में मदद करता है। इससे आप एक डिटॉक्स ड्रिंक तैयार कर सकते हैं। इसके लिए ठंडे पानी का एक जार लें और इसमें एक नींबू निचोड़ें अब इसमें संतरे और खीरे के कुछ स्लाइस डालें। इस मिश्रण में पुदीने के पत्तों की कुछ ताजी पत्तियां मिलाएं। अब पानी को कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद सामग्री अच्छी तरह से मिक्स हो जाएगी। इस पानी को रेफ्रिजरेटर में रखें। इस पानी को पूरे दिन पी सकते हैं।

 

 

 

 

 

ग्रीन टी डिटॉक्स ड्रिंक ग्रीन टी कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जानी जाती है। ये आपके शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद होती है। ये वजन घटाने में मदद करता है और साथ ही आपकी त्वचा को भी साफ करता है। आप एक कप या दो कप ग्रीन टी बनाकर इसमें नींबू मिला सकते हैं। इसे आप सर्दी के मौसम में गर्मा-गर्म पी सकते हैं। गर्मियों में आप इसे फ्रिज में भी रख सकते हैं और ठंडा करके पी सकते हैं। लेकिन एक दिन में तीन कप से ज्यादा ग्रीन टी का सेवन न करें।

 

 

 

 

 

फ्रूट डिटॉक्स ड्रिंक ये सबसे आसानी से बनने वाला डिटॉक्स ड्रिंक है। इसके लिए पानी के एक जार में अपनी पसंद के फल डालें। आप कीवी, खीरा ,जामुन,तरबूज, संतरा, नींबू, पुदीना के पत्तेए अदरक के कुछ स्लाइस इसमें डाल सकते हैं। ग्लोइंग त्वचा के लिए आप इस ड्रिंक का सेवन नियमित रूप से कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button