ट्विटर अकाउंट बंद होने के बाद इंस्टाग्राम के जरिए कांग्रेस का मोदी सरकार पर हल्ला बोल

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को ट्विटर इंडिया ने लॉक कर दिया है। ऐसी स्थिति में काग्रेस ने इंस्टाग्राम का सहारा लेते हुए केंद्र सरकार पर हमला किया है। पार्टी ने गुरुवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि राहुल गांधी और पांच अन्य नेताओं के खिलाफ ट्विटर का सलेक्टिव एक्शन। सुबह कांग्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया थाए जिसमें बताया गया था कि ट्विटर नियमों का उल्लंघन किया गया है।

 

 

 

 

कांग्रेस ने लिखा मोदी जी आप कितने डरे हुए हैं? याद रहे कांग्रेस पार्टी ने हमारे देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ीए केवल सत्यए अहिंसा और लोगों की इच्छा से से लैस। हम जीत गए, हम फिर से जीतेंगे। ट्विटर के हैल्प सेक्शन के मुताबिक किसी भी लॉक अकाउंट का मतलब है कि यूजर उस अकाउंट से ट्वीट नहीं कर सकता। अपने फॉलोअर्स को सीधे मैसेज भेज सकता है। यूजर अपने अकाउंट से ट्वीट, रीट्वीट, लाइक, कमेंट नहीं कर पाएगा, इसके साथ ही केवल फॉलोअर ही उसके पिछले ट्वीट देख पाएंगे।

https://www.instagram.com/p/CSdbdpwDHy1/?utm_source=ig_web_copy_link

 

 

कांग्रेस का अकाउंट लॉक होने पर ट्विटर ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। कांग्रेस के हैंडल के खिलाफ एक्शन राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के एक नोटिस से शुरू हुआ था, जिसने ट्विटर को राहुल गांधी के पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया था। लॉक किए गए हैंडल से कांग्रेस की तरफ से उग्र प्रतिक्रिया सामने आईए जिसमें विपक्षी दल के खिलाफ ट्विटर को धमकाने का आरोप लगाया गया।

 

 

 

आज सुबह पार्टी के सेक्रेट्री इंचार्ज ऑफ कम्यूनिकेशन प्रणव झा ने प्रधानमंत्री मोदी, आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव और ट्विटर प्रमुख जैक डोर्सी को टैग करते हुए भी एक ट्वीट किया। लोकसभा सांसद शशि थरूर ने स्वीकार किया कि ट्विटर कानून के मुताबिक काम कर रहा है, लेकिन उन्होंने चेतावनी दी ऑटोमैटिक रूप से अकाउंट को लॉक करना एक चरम कदम है। आईटी पैनल के प्रमुख ने कहा कि राहुल गाधी की जगह भयानक अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ एक्शन की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button